spot_img

“छठी मैया की बिटिया” में छह अलग-अलग किरदार निभा रही हैं सारा खान

HomeENTERTAINMENT"छठी मैया की बिटिया" में छह अलग-अलग किरदार निभा रही हैं सारा...

मुंबई। सपना बाबुल का…बिदाई में साधना का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुई सारा खान (Sara Khan) इन दिनों छठी मैया की बिटिया शो को लेकर चर्चाओं में है। वह इसमें एक नहीं, दो नहीं…बल्कि एक ही फ्रेम में छह अलग-अलग किरदार निभा रही हैं।

भैयाजी ये भी देखे : इंडिया कॉउचर वीक में अदिति राव हैदरी बनी शोस्टॉपर, किया रैंप वॉक…

उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले डबल रोल निभाए हैं, लेकिन कभी छह किरदार नहीं निभाए। यह उनके लिए अलग अनुभव होगा। सारा छठी मैया की बिटिया में छह कृतिकाओं का किरदार निभा रही हैं।

एक्ट्रेस Sara Khan ने कहा जब निर्देशक ने मुझे पहली बार उस सीन के बारे में बताया, जिसमें मैं एक ही फ्रेम में छह अलग-अलग किरदारों के रूप में नजर आऊंगी, तो मुझे लगा कि यह सिर्फ एक प्रोमो के लिए है, कुछ विजुअल इफेक्ट बनाने के लिए या मेरे एंट्री सीन के लिए।

उन्होंने बताया कि उन्हें हर सीन में अपने सभी छह किरदारों के साथ अकेले अभिनय करना था, जो एक चुनौतीपूर्ण काम था। उन्होंने आगे कहा मैं सोच रही थी कि क्या हो रहा है। हर सीन में मैं खुद से बात कर रही थी, सवाल पूछ रही थी और उनका जवाब दे रही थी, और अकेले ही चीजों पर रिएक्ट कर रही थी। मैं सोचती रही कि यह कब तक चलता रहेगा।

उन्होंने कहा, बाद में, मैंने कृतिकाओं की कहानी सुनी, जो सात ऋषि मुनियों से शादी करने वाली छह महिलाएं जिन्होंने कार्तिक का पाला था। बाद वही छह कृतिकाएं मिलकर छठी मैय्या बनीं। इस कहानी को सुनने के बाद मुझे समझ आया कि मुझे कई भूमिकाएं निभानी होंगी।

Sara Khan ने कहा कि यह उनके करियर में अब तक किए गए सभी रोल्स की तुलना में बेहद अलग और नया था। सारा ने कहा, मैंने पहले भी डबल रोल किए हैं, लेकिन कभी एक फ्रेम के लिए छह भूमिकाएं नहीं निभाईं। इसलिए, जब मुझे शूटिंग के पहले दिन इस बारे में पता चला, तो यह मेरे लिए चौंकाने वाला था।

छठी मैया की बिटिया में अनाथ वैष्णवी (एक्ट्रेस वृंदा दहल) की कहानी है। वह छठी मैया को अपनी मां मानती है। छठी मैया अपने भक्तों की जीवन भर रक्षा करती हैं और उनका मार्गदर्शन करती हैं। इस शो में सारा खान के अलावा, देवोलीना भट्टाचार्जी, जया भट्टाचार्य, वृंदा दहल और आशीष दीक्षित भी हैं। छठी मैया की बिटिया सन नियो पर प्रसारित होता है।

बता दें कि सारा खान ने साल 2007 में सीरियल सपना बाबुल का… बिदाई से टीवी की दुनिया में कदम रखा था। इस शो में साधना के रोल से वह घर-घर में जानी गईं। इसके बाद वह जी टीवी के शो प्रीत से बंधी ये डोरी राम मिलाई जोड़ी में मोना के किरदार में नजर आईं।

उन्होंने इस शो में प्रियल गोर की जगह ली। वह कलर्स पर प्रसारित होने वाले ससुराल सिमर का को लेकर भी सुर्खियों में रही। इसमें उन्होंने इच्छाधारी नागिन का रोल निभाया। इसके अलावा, वह भाग्यलक्ष्मी में पवित्रा और सौभाग्यलक्ष्मी में कुहू के किरदार में दिखीं। कवच, संतोषी मां और शक्ति: अस्तित्व के एहसास की जैसे कई टीवी शोज में वह नजर आईं।

वह कई अन्य किरदारों के लिए भी जानी जाती हैं – जैसे दिल बोले ओबेरॉय में मोहिनी का किरदार और जाना न दिल से दूर में कंगना का किरदार काफी मशहूर हुआ। वह टीवी के सबसे विवादित शो बिग बॉस 4 की हिस्सा भी रहीं और घर में ही अपने ब्वॉयफ्रेंड अली मर्चेंट से शादी की। घर से बाहर आकर दोनों के बीच मनमुटाव शुरू हो गया और दो महीने के अंदर यह शादी टूट गई।