spot_img

झटकों के बाद भरभरा कर गिरी तीन मंजिला इमारत, दो लोगों का हुआ रेस्क्यू, एक लापता

HomeNATIONALझटकों के बाद भरभरा कर गिरी तीन मंजिला इमारत, दो लोगों का...

 

मुंबई। महाराष्ट्र के नवी मुंबई में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ। नवी मुंबई के शाहबाज गांव में एक तीन मंजिला इमारत गिर गई। मलबे के नीचे एक युवक के दबे होने की आशंका है।घटना शाहबाज गांव के बेलापुर की है। बताया जा रहा है कि शनिवार तड़के चार बजे के आसपास तीन मंजिला इमारत ढह गई। इमारत का नाम इंदिरा निवास बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, इमारत गिरने से पहले लोगों को झटकों का एहसास हुआ था। इसके बाद इमारत में मौजूद कुछ लोग तुरंत ही बाहर निकल गए। लेकिन, इस बीच कुछ लोग इमारत में ही फंस गए। हालांकि, इमारत के गिरने की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस और अग्निशमन दल को दी।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और अग्निशमन दल ने मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। एनडीआरएफ के कमांडो सुशांत कुमार शेट्टी ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि एक इमारत गिर गई और तीन से चार लोग मलबे के नीचे फंसे हुए हैं। इसके बाद हमारी टीम की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।

उन्होंने कहा, “हमारी टीम ने मलबे में दबे दो लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। इसके अलावा एक लड़के के लापता होने की जानकारी मिली है। मलबे को हटाने के लिए मशीनों की मदद ली जा रही है। साथ ही डॉग स्क्वायड को भी बचाव अभियान में लगाया गया है। जल्द ही लापता लड़के का पता लगा लिया जाएगा।”