spot_img

मानसून सत्र में उठा जलजीवन मिशन का मामला, मंत्री ने कही परीक्षण की बात…

HomeCHHATTISGARHमानसून सत्र में उठा जलजीवन मिशन का मामला, मंत्री ने कही परीक्षण...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन जल जीवन मिशन में गड़बड़ी का मामला गरमाया। भाजपा विधायक धरम लाल कौशिक ने सदन में इस मामलें को उठाया था। कौशिक ने मंत्री के कहा “जल जीवन मिशन में भारी गड़बड़ी हुई है। कौशिक ने कहा बिल्हा विधानसभा में केवल 10 फ़ीसदी ही काम हुआ है।”

कौशिक के बयान पर भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने सभी 90 विधानसभा में संचालित कार्यों की समीक्षा की बात कही। उन्होंने पिछली सरकार पर तंज कसते हुए ये भी कहा कि कांग्रेस सरकार में गधे-गंवारों को काम मिलता रहा है।

मंत्री अरुण साव ने बताया कि “प्रदेश में कुल 883 संस्थाओं का फर्म को पंजीकृत किया गया है। अनिमियता पाए जाने के बाद 79 संस्थाओं का पंजीयन निरस्त किया गया। लगातार विभाग को दुरस्त को किया जाए। कार्य में लापरवाही बरतने वाले 9 अधिकारी और कर्मचारी निलंबित किए गए। जहां पर भी गड़बड़ी पाई जाएगी, उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

धरम लाल कौशिक ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के दो ब्लॉक में सिर्फ 10 प्रतिशत काम हुआ है। इस पर अरुण साव ने कहा कि सदस्य की जो शिकायत उस पर जाँच कराएंगे।धर्मजीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार में हुई गड़बड़ी हुई है, जिसका नतीजा ये है कि सभी 90 विधानसभा में यह योजना दम तोड़ रही है। आसंदी आग्रह करता हूँ कि सभी विधानसभा में कार्यों की समीक्षा की जाए। अरुण साव ने कहा सदस्य के सुझाव पर काम होगा।

कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हा ने बालोद विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में अपूर्ण कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि काम कहीं नहीं हो रहा है।मंत्री जी बताए कि पूर्णता की परिभाषा क्या ? इस पर अरुण साव ने परीक्षण कराने की बात कही।