spot_img

विधानसभा में “राम” नाम की गूंज…नेता प्रतिपक्ष ने पूछा “बेर का सीजन नहीं फिर कहा से ले गए ?”

HomeCHHATTISGARHविधानसभा में "राम" नाम की गूंज...नेता प्रतिपक्ष ने पूछा "बेर का सीजन...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में मानसून सत्र के पहले दिन ही विपक्ष तीखे तेवर दिखा रहा है। सदन में आज शून्यकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत ने साय मंत्रिमंडल के अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन पर सवाल उठाए।

ये खबर भी पढ़े : मानसून सत्र का आगाज़, अग्नि चंद्राकार समेत पांच दिवंगतों को दी…

सरकार पर तीखे तेवर दिखाते हुए उन्होंने उन्होंने प्रदेश में भगवान राम से जुड़े स्थलों के विकास को लेकर भी भाजपा सरकार को घेर दिया। नेताप्रतिपक्ष के सवाल पर सत्ता पक्ष के विधायकों ने इस पर आपत्ति जताई, भाजपा नेताओं ने चुनाव में कांग्रेस को मिली हार की खीज क़रार दिया है।

दरअसल आज विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत ने अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के दौरान साय मंत्रिमंडल द्वारा शिवरीनारायण के बेर भेंट किए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि “अभी बेर का सीजन नहीं है, बेर न शिवरीनारायण में मिल रहा, न रायपुर में, फिर अयोध्या बेर कहां से ले गए ?”

डॉ. महंत ने कहा कि “विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने रामजी के जहां-जहां चरण पड़े थे, ऐसे 75 स्थानों का चयन किया था। हमारी सरकार ने दस स्थानों पर काम शुरू किया था। इसी पर सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने के बाद सात महीनों में क्या किसी भी स्थान में एक ईंट भी रखा ?”

ये खबर भी पढ़े : छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में होगा इको क्लब गठन, मिशन लाइफ के अंतर्गत होगा वृक्षारोपण

नेता प्रतिपक्ष की बातों पर राजेश मूणत सहित अन्य भाजपा विधायकों ने इस पर आपत्ति जताई। राजेश मूणत ने कहा कि “जनता ने आपको बता दिया छत्तीसगढ़ में क्यों हारे ? इस पर महंत ने कहा कि “बातों को गलत दिशा में आपलोग ले जाते हैं इसीलिए अयोध्या, प्रयागराज हारे हैं। पीएम मोदी ने श्री राम सर्किट बनाने का वादा किया है, उसमें छत्तीसगढ़ का नाम नहीं है, उसे जोड़वा दें।”