spot_img

बड़ी ख़बर : CGPSC के पूर्व अध्यक्ष सोनवानी के घर पहुंची CBI, खंगाले दस्तावेज़…

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : CGPSC के पूर्व अध्यक्ष सोनवानी के घर पहुंची CBI,...

रायपुर। सेंट्रल इंवेस्टिगेशन ब्यूरों (CBI) की एक टीम ने छत्तीसगढ़ में दबिश दी है। ये दबिश CGPSC में हुए कथित घोटाले की जाँच पड़ताल से जुडी हुई है। CBI की टीम CGPSC के तत्कालीन अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी और सचिव जीवन किशोर ध्रुव के आवासीय परिसरों में जांच पड़ताल कर रही है।

ये खबर भी देखें : रायपुर नगर निगम की पहल : सड़क पर दिखे आवारा मवेशी…

इसके अलावा रायपुर और भिलाई में परीक्षा नियंत्रक के परिसरों पर भी तलाशी ले रही है। इस दौरान ब्यूरों की टीम ने वाहन मौजूद दस्तावेज़ों को खंगाला है। गौरतलब है कि 2020-22 परीक्षा के दौरान छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से डिप्टी कलेक्टरों, डीएसपी और अन्य वरिष्ठ पदों के चयन में पक्षपात के आरोपों के मामलों की जांच अपने हाथ में ली है।

राज्य सरकार के अनुरोध पर CBI ने मामला दर्ज किया है। छत्तीसगढ़ के मामलों की जांच के लिए पूर्व में तत्कालीन अध्यक्ष, तत्कालीन सचिव, तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक, सभी के खिलाफ पीएस ईओडब्ल्यू / एसीबी रायपुर में अपराध क्रमांक 05/2024 और पीएस अर्जुंदा जिला-बालोद में अपराध क्रमांक 28/2024 के तहत दर्ज किया गया था।

ये खबर भी देखें : छत्तीसगढ़ में मलेरिया पॉजिविटी रेट 4.60 से घटकर अब 0.51 फीसदी,…

CBI ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) और अन्य पर अपने बेटे, बेटी, रिश्तेदारों, उनके परिचितों आदि की भर्ती करके अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करने के आरोप लगाया है, जो छत्तीसगढ़ राज्य सरकार में विभिन्न पदों के लिए कथित रूप से अयोग्य उम्मीदवार थे।