spot_img

केवल पकिस्तान ही नहीं बल्कि हर मैच जितना चाहती है भारतीय कप्तान हरमनप्रीत

HomeSPORTSकेवल पकिस्तान ही नहीं बल्कि हर मैच जितना चाहती है भारतीय कप्तान...

मुंबई। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ महिला एशिया कप मैच से पहले हर मैच में जीत के लिए प्रयास करने की अपनी रणनीति पर अडिग हैं। भारत को 19 जुलाई को दांबुला में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करनी है। भारत ने हाल ही में घरेलू वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप किया है।

ये खबर भी देखें : जर्मनी में छुट्टियां मना रही हैं एक्ट्रेस कैटरीना कैफ…शेयर की तस्वीरें…

उन्होंने तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर करने से पहले एकमात्र टेस्ट में 10 विकेट से जीत अपने नाम की थी। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले हरमनप्रीत ने कहा कि एक टीम के तौर पर उन्हें मुकाबले के अन्य मापदंडों के बजाय अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।

हरमनप्रीत ने मीडिया से कहा, जब आप पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हैं, तो दोनों देशों में अलग-अलग माहौल होता है। दोनों देश चाहते हैं कि उनकी टीम जीते। एक खिलाड़ी के तौर पर हम पर बहुत दबाव होता है। लेकिन एक लीडर के तौर पर मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अपनी टीम को उस माहौल में हल्का महसूस कराऊं, ताकि उन्हें ऐसा न लगे कि हम पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हैं या यह दबाव वाला मैच है।

मेरे लिए यह महत्वपूर्ण होगा कि मैं सभी को यह महसूस कराऊं कि यह भी एक आम मैच है। हमें टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है और टीम को जीत दिलानी है। स्टेडियम में क्या चल रहा है, इस बारे में सोचने के अलावा, दूसरे लोग किसके लिए चीयर कर रहे हैं? वे किसके बारे में बात कर रहे हैं? बस मुख्य चीजों पर ध्यान दें। उन चीजों के बारे में न सोचें जिन्हें हम नियंत्रित नहीं कर सकते।

ये खबर भी देखें : एक्ट्रेस जान्हवी कपूर ने शेयर की अपनी अपकमिंग फिल्म ‘उलझ’ के पोस्टर…

उन्होंने आगे कहा, हमारे पास अभी जिस तरह का दृष्टिकोण है, हर दिन जब भी हम मैच खेलने जा रहे हैं, हम सभी मैचों को समान महत्व दे रहे हैं। हम सभी हर मैच को जीतने के लिए बहुत उत्सुक हैं। हमें लगता है कि यह एक टीम में होना चाहिए और टीम में हर कोई यही महसूस कर रहा है।