spot_img

IND vs SL : 26 जुलाई से शुरू होगा भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा

HomeSPORTSIND vs SL : 26 जुलाई से शुरू होगा भारतीय क्रिकेट टीम...

मुंबई। भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच इस महीने के अंत में होने वाली T20 और एकदिवसीय श्रृंखला का कार्यक्रम घोषित हो गया है। श्रीलंका दौरे का आग़ाज़ टी 20 श्रृंखला के साथ होगा जबकि एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत 1 अगस्त से होगी। श्रीलंका दौरे पर भारत को तीन तीन मैचों की टी 20 और एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है।

ये खबर भी देखें : एक्ट्रेस जान्हवी कपूर ने शेयर की अपनी अपकमिंग फिल्म ‘उलझ’ के पोस्टर…

भारत 26 और 27 जुलाई को लगातार दो दिन श्रीलंका (IND vs SL) के ख़िलाफ़ टी20 मैच खेलेगा जबकि इस श्रृंखला का अंतिम मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं एकदिवसीय श्रृंखला के अन्य दो मैच 4 और 7 अगस्त को खेले जाएंगे।

टी20 श्रृंखला के तीनों मैच पल्लेकेले और तीनों एकदिवसीय मैच कोलंबो में खेले जाएंगे। गौतम गंभीर के लिए यह बतौर भारतीय कोच पहला दौरा भी होगा। मंगलवार शाम को भारतीय टीम के नए मुख्य कोच के पद के लिए गंभीर के नाम का ऐलान हुआ था। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद से ही गंभीर का नाम अगले मुख्य कोच की दौड़ में सबसे आगे चल रहा था।

गंभीर को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग का अनुभव नहीं है लेकिन आईपीएल में उनके मेंटॉर रहते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने लगातार दो बार अंतिम चार में प्रवेश किया जबकि बीते सीज़न ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने आईपीएल इतिहास की तीसरी ट्रॉफ़ी अपने नाम की।

भारत ने इससे पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका (IND vs SL) का दौरा जुलाई 2021 में किया था। उस दौरे पर शिखर धवन भारतीय टीम के कप्तान थे जबकि राहुल द्रविड़ कार्यवायक कोच के रूप में उस दौरे पर गए थे। टी20 वर्ल्ड कप के बाद यह भारतीय टीम का दूसरा दौरा होगा।

ये खबर भी देखें : Breaking : CSPDCL के नए कार्यपालक निदेशक बने भीम सिंह कंवर…

इस समय टीम इंडिया ज़िम्बाब्वे में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेल रही है। श्रीलंका (IND vs SL) की टीम टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में लीग स्टेज से बाहर हो गई थी। इस समय उसके खिलाड़ी लंका प्रीमियर लीग में अपने हाथ आज़मा रहे हैं।