spot_img

राहुल के बयान पर बोले खट्टर, हिंदू हिंसक होते तो श्री राम मंदिर बनने में 500 साल नही लगते

HomeCHHATTISGARHराहुल के बयान पर बोले खट्टर, हिंदू हिंसक होते तो श्री राम...

रायपुर। केंद्रीय ऊर्जा, आवास व शहरी मामले मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रायपुर में आयोजित भाजपा की वृहद प्रदेश कार्यसमिति में राहुल गांधी के हिंदू हिंसक होते है वाले बयान पर करारा प्रहार किया और कहा है हिंदू हिंसक होते तो, श्री राम मंदिर बनने में 500 साल नही लगते। खट्टर ने कहा कि महज 99 सीटें जीतकर कांग्रेस भ्रामक आंकड़े पेश करके झूठ बोलकर अमर्यादित बाते कर रही है।

ये खबर भी देखें : भाजपा कार्यसमिति की बैठक संपन्न, दो राजनैतिक प्रस्ताव पारित…

खट्टर ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस आज केंद्र की राजग सरकार को अल्पमत की सरकार बताकर झूठ बोल रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि 2004 और 2009 में यूपीए की सरकार में कांग्रेस ने क्रमशः 145 और 206 सीटें हासिल की थी जबकि यूपीए को 225 और 262 सीटें मिला थी। अल्पमत की इन सरकारों को थर्ड फ्रंट ने समर्थन दिया था। जबकि आज एनडीए 293 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार है जिसमें भाजपा की 240 सीट हैं। खट्टर ने बुधवार को यहां पंडित दीनदयाल ऑडिटोरियम में प्रदेश भाजपा की विस्तारित कार्य समिति बैठक का उद्घाटन किया।

केंद्रीय मंत्री खट्टर ने कहा कि 293 सीट को अल्पमत बताना कांग्रेस के झूठ बोलते की पॉलिसी का हिस्सा है। प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार शपथ लेने को ऐतिहासिक घटना बताते हुए खट्टर ने कहा कि पंडित नेहरू के समय लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चुनौतीपूर्ण नहीं होता था। लेकिन आज चुनौती पूर्ण स्थितियों में मोदी का लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना मायने रखता है। खट्टर ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस दरअसल पिछले दो चुनाव में विपक्षी दल की मान्यता भी प्राप्त नहीं कर पा रही थी, इस बार 99 सीटों के साथ मान्यता प्राप्त विपक्ष का दर्जा मिलने को ही अपनी जीत मान रही है। जनता ने प्रधानमंत्री मोदी और एनडीए के पक्ष में स्पष्ट जनादेश दिया है।

छत्तीसगढ़ की चर्चा करते हुए खट्टर ने 2003, 2008, 2013 के बाद 2023 में भाजपा की जीत और 2024 के लोकसभा चुनाव चुनाव में 11 में से 10 सीटों पर शानदार जीत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि भाजपा के लिए छत्तीसगढ़ सुनहरे भविष्य के अवसर संवारने वाला प्रदेश है। बीते लोकसभा चुनाव के साथ चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को किसी भी राज्य में सफलता नहीं मिली है। इन सभी में एनडीए की सरकार बनी है। 13 प्रदेशों में कांग्रेस का एक भी सांसद नहीं चुना गया है।

इसके बाद भी कांग्रेस सरकार बनाने की खुशफहमी में जी रही है। खट्टर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने शराबबंदी, कर्ज माफी के वादे किए लेकिन पूरे नहीं किये। किसानों को 2 साल का बकाया बोनस देने का वादा किया लेकिन वह भी अब बीजेपी सरकार ने पूरा किया। इस प्रकार देश और प्रदेश कांग्रेस ने केवल झूठ बोला। संविधान बदल देने और आरक्षण खत्म करने का झूठा फैलाया।

जब ये झूठ नहीं चल पाए तो अब हिंदुओं को हिंसक बताने और राम मंदिर आंदोलन को हराने जैसी बातें कर रही है। विश्व में सर्वाधिक सहिष्णु हिन्दू ही है। यदि ऐसा नहीं होता तो भगवान राम का मंदिर बननेे में 500 साल नहीं लगता। हमने धारा 370 हटाने की प्रक्रिया भी शांतिपूर्ण निपटाई है। कांग्रेस शासन काल में होने वाले जातीय और सांप्रदायिक दंगे भाजपा शासन काल में बंद हो गए हैं।

केंद्रीय मंत्री खट्टर ने कहा कि दरअसल विपक्ष को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का भय सता रहा है। यदि इनकी सत्ता रही तो जातीय और सांप्रदायिक उन्माद फैलाकर तुष्टिकरण की राजनीति का विपक्षी एजेंडा और मंसूबा पूरा नहीं होगा।

ये खबर भी देखें : आशीष ठाकुर की “द मोर्सल्स ऑफ लव” किताब का विमोचन, हर…

खट्टर ने कहा कि आने वाला समय हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी का है केंद्र और छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ, लाभार्थियों को मिल रहा है, उसे लेकर घर-घर जाए और भाजपा के प्रति व्यक्ति विश्वास को और मजबूत बनाएं। प्रधानमंत्री मोदी ने 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य के सभी मापदंड हमें पूरे करने हैं। विधानसभा के साथ ही लोकसभा की जीत हमारी जीत मायने रखती है और हम सब इस गौरव के साथ आगे बढ़े।