spot_img

सरकार में सब कुछ ठीक नहीं, सीएम-डिप्टी सीएम में चल रहा विवाद

HomeNATIONALसरकार में सब कुछ ठीक नहीं, सीएम-डिप्टी सीएम में चल रहा विवाद

लखनऊ। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने बृहस्पतिवार को हाथरस की भगदड़ की घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया। राय ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से कहा, ‘हाथरस की घटना उत्तर प्रदेश सरकार की विफलता है।

कल मुख्यमंत्री ने हाथरस का दौरा किया और बाद में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी वहां गए। वे एक साथ नहीं गए, यह अंदरूनी कलह को दर्शाता है। सरकार में चल रही अंदरूनी कलह से पूरा राज्य पीड़ित है। कांग्रेस नेता ने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिवार को एक करोड़ रुपये और घायलों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की कांग्रेस की मांग दोहराई। उन्होंने कहा, ‘हम यह भी चाहते हैं कि घटना की न्यायिक जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराई जाए, न कि सेवानिवृत न्यायाधीश से।

गुजरात की कंपनियों को प्रदेश में दिया जा रहा ठेका

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि गुजरात की उन कंपनियों को उत्तर प्रदेश में ठेके दिए जा रहे हैं जो अवैध गतिविधियों में संलिप्त हैं। राय ने कहा, ‘गुजरात की एक कंपनी को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आयोजित करने की निविदा दी गयी थी, लेकिन पेपर लीक हो गया और कंपनी का मालिक अब विदेश भाग गया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ब्रजेश पाठक और सीएम योगी के बीच कथित विवाद का दावा किया था।