spot_img

नौकरी करने पुणे गए भिलाई के युवक को बंधक बनाकर मांगे 50 हजार, पुलिस जुटी जांच में

HomeCHHATTISGARHनौकरी करने पुणे गए भिलाई के युवक को बंधक बनाकर मांगे 50...

भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई में स्थित कांट्रेक्टर कालोनी निवासी एक युवक को पूना में बंधक बनाकर उसकी बहन से 50 हजार रुपए फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। युवक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

सुपेला पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता लता यादव ने बताया कि वो फायनेंस कंपनी में काम करती है। उसका भाई भीषम यादव 25 जून 2024 को घर से काम के लिए जाने की बात बोलकर निकला था। 29 जून की शाम भीषम का लता के मोबाइल पर फोन आया। उसने बताया कि वो पूना नौकरी के लिए आया है। वहां कुछ लोगों ने उसे बंधक बना लिया है। वो लोग पैसे की मांग कर रहे हैं। लता ने पूछा कि पैसा किस बात का मांग रहे है तब भीषम ने किसी आकाश नाम के लड़के का मोबाइल नंबर दिया और उसमें बात करने को कहा। लता ने आकाश से फोन पर बात की तो उसने बताया कि पूना में भीषम जिस आफिस में काम कर रहा था उसी आफिस में उसका दोस्त भी काम करता था। उसने कंपनी का करीबन 50 हजार रुपए का नुकसान कर दिया है।

आकाश ने उस रकम की भरपाई करने पर भीषम यादव को छोड़ दिए जाने की बात कही। लता ने आकाश के द्वारा बताए गए बैंक एकाउंट नंबर में फोन पे के माध्यम से 50 हजार रुपए भेज दिया। इसके 10 मिनट बाद लता ने भीषम को लगाया तो उसने बताया कि उसे छोड़ दिया गया है और 30 जून की शाम को 5 बजे वाली ट्रेन से भिलाई के लिए निकल जाएगा।

1 जुलाई को शाम 4 बजे भीषम ने फिर लता को फोन किया और कहा कि ये लोग मुझे नहीं छोड रहे हैं आप जिस एकाउंट में पैसा भेजे थे वह व्यक्ति इन लोगों को पैसा नहीं भेजा है। भीषम ने फिर एक बार 50 हजार रुपए भेजने को कहा। इस पर लता ने रुपए नहीं होने की बात कही। इस पर भीषम ने कहा कि यदि तुम पैसा नही भेजोगी तो ये लोग मुझे जान से मार देंगे।

इसके बाद 2 जुलाई को दोपहर करीब 1.30 बजे भीषम ने लता को फिर फोन किया। इस बार भी किसी तरह 50 हजार रुपए भेजने को कहा तो लता ने जिसके एकाउंट पर रुपए भेजने हैं उससे बात कराने बोली। उसने अपने फोन से उन लोगों से बात कराया तो उन्होने बताया कि भीषम की इसमे कोई गलती नहीं है वह जिस अपने दोस्त ए. चिंरजीवी को अपने साथ लाया था वह कंपनी का पैसा लेकर भाग गया है। इसके बाद लता सुपेला थाने पहुंची मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।