spot_img

नाबालिग जोड़े की शादी होने की सूचना पर रेस्क्यू टीम ने दी दबिश, हल्दी रस्म के दौरान पहुंचकर रुकवाई शादी

HomeCHHATTISGARHनाबालिग जोड़े की शादी होने की सूचना पर रेस्क्यू टीम ने दी...

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले में नाबालिग जोड़े की सूचना मिलने की मंडप पर पुलिस ने दबिश दी। पुलिस की दबिश के दौरान नाबालिग जोड़ा हल्दी लगाए मिले। पुलिस ने नाबालिग जोड़े के परिजनों को समझाइश दी और किशोरी को सखी सेंटर भेजा है।

बलौदा बाजार पुलिस के अनुसार ये वाक्या पलारी थानाक्षेत्र के अमेरा गांव का है। 3 जुलाई बुधवार को बलौदा बाजार जिला हेल्पलाइन नंबर 1098 में सूचना मिली कि पलारी थाना अंतर्गत ग्राम अमेरा में नाबालिग किशोर एवं किशोरी का विवाह करवाया जा रहा है। जिस पर तुरंत ही महिला बाल विकास चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम एवं पलारी पुलिस थाना की संयुक्त टीम मौके पर पहुंच कर दोनों नाबालिगों का विवाह रुकवाया।

सर्टिफिकेट की जांच को बनाया आधार

महिला एवं बाल विकास विभाग की रेस्क्यू टीम के साथ पहुंचे पुलिसकर्मियों ने शादी रुकवा दी है। नाबालिग किशोर और किशोरी के सर्टिफिकेट की जांच करने के बाद रेस्क्यू टीम ने यह एक्शन लिया था। दोनो का विवाह उनके परिजनों के द्वारा किया जा रहा है। जिस पर तत्काल एक्शन लेते हुए रेस्क्यू टीम के द्वारा नाबालिग का विवाह रुकवाया गया एवम उनके घरवालों को समझाइश दी गई कि, अपने बच्चों का विवाह 18 वर्ष होने के बाद ही करें। लड़की को सखी सेंटर बलौदाबाजार के सुपुर्द किया गया है।