spot_img

प्रदेश की तीन सीटों पर 10 जुलाई को होंगे उपचुनाव, मतदान से पहले दो प्रत्याशियों ने नामांकन लिया वापस 

HomeNATIONALप्रदेश की तीन सीटों पर 10 जुलाई को होंगे उपचुनाव, मतदान से...

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों में उपचुनाव 10 जुलाई को होगा। इन तीन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए 13 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं, क्योंकि हमीरपुर और नालागढ़ सीटों से दो उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

राज्य निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। दरअसल देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ विधानसभा सीटों पर तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद ये सीटें खाली हो गई थीं। इन विधायकों ने फरवरी में हुए राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को वोट किया था और बाद में वे पार्टी में शामिल हो गए थे। 

देहरा विधानसभा सीट से सीएम सुक्खू की पत्नी लड़ेंगी चुनाव

देहरा में किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है और इस सीट पर पांच उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। इस सीट पर कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर, बीजेपी की तरफ से होशियार सिंह और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सुलेखा देवी, अरुण अंकेश स्याल और संजय शर्मा चुनाव लड़ेंगे। 

हमीरपुर सीट पर ये होंगे उम्मीदवार

हमीरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी की तरफ से आशीष शर्मा, कांग्रेस की तरफ से पुष्पिंदर वर्मा और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नंद लाल शर्मा मैदान रह गए हैं। नालागढ़ सीट पर कांग्रेस की तरफ से हरदीप सिंह बावा, बीजेपी की तरफ से केएल ठाकुर, स्वाभिमान पार्टी की तरफ से किशोरी लाल शर्मा और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर हरप्रीत सिंह और विजय सिंह चुनाव लड़ेंगे।