spot_img

हाथरस हादसा: आयोजक, सेवादार पर FIR, बाबा का नाम नहीं

HomeNATIONALहाथरस हादसा: आयोजक, सेवादार पर FIR, बाबा का नाम नहीं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भोले बाबा की गाड़ी की मिट्टी लेने की होड़ में मची भगदड़ में अब तक 122 लोगों की मौत हुई है। हादसे के बाद राज्य सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, हाथरस, एटा और आगरा जिले में रातभर शवों का पोस्टमॉर्टम हुआ।

परिजन अपनों की लाश को लेकर इधर-उधर भटकते रहे। मामले में मंगलवार देर रात हादसे में 22 लोगों के खिलाफ सिकंदराराऊ थाने के दरोगा ने FIR दर्ज कराई। इसमें मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर का नाम है। बाकी सब अज्ञात हैं। चौंकाने वाली बात है कि इसमें मुख्य आरोपी भोले बाबा उर्फ हरि नारायण साकार का नाम ही नहीं है।

हादसे के बाद बाबा अंडरग्राउंड

हादसे के बाद कथावाचक मुख्य आरोपी भोले बाबा उर्फ हरि नारायण साकार अंडरग्राउंड हो गया है। पुलिस रातभर उसकी तलाश में छापेमारी करती रही। पुलिस मैनपुरी में बाबा के आश्रम में पहुंची, लेकिन वहां भी बाबा नहीं मिला। मैनपुरी में आश्रम के बाहर पुलिस तैनात है। इधर, वकील गौरव द्विवेदी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में ‌PIL दायर करके हादसे की CBI जांच की मांग की है। सीएम योगी अधिकारियों से देर रात तक हादसे की रिपोर्ट लेते रहे। आज सुबह 11 बजे हाथरस के जिला अस्पताल पहुंचेंगे।