spot_img

संसद सत्र का 7वां दिन, पीएम मोदी आज संसद में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे

HomeNATIONALसंसद सत्र का 7वां दिन, पीएम मोदी आज संसद में धन्यवाद प्रस्ताव...

दिल्ली। संसद सत्र का मंगलवार 2 जुलाई को 7वां दिन है। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में आज धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे।

लोकसभा में सोमवार को राहुल गांधी ने पहली बार विपक्ष के नेता के तौर पर भाषण दिया। 90 मिनट के भाषण में राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा हिंसा कराती है। जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वे चौबीसों घंटे हिंसा करते हैं। राहुल के बयान पर पीएम मोदी ने खड़े होकर कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है।

राहुल ने इन मुद्दों पर की थी चर्चा

सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संविधान पर, विपक्षी नेताओं पर केस और जेल में डालने पर, सत्ता के डराने पर, मणिपुर पर और संसद में बोलने से रोकने पर केंद्र सरकार को घेरा था। संसद में उन्होंने स्पीकर से भी माइक बंद होने की बात कही थी।

छठे दिन 13 घंटे चर्चा हुई थी

संसद सत्र के छठे दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में 13 घंटे चर्चा हुई। सुबह 11 बजे से शुरू हुई कार्यवाही मध्यरात्रि 12 बजे तक चली। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार और भाजपा को 20 से ज्यादा मुद्दों पर घेरा। उन्होंने हिंदू, अग्निवीर, किसान, मणिपुर, NEET, बेरोजगारी, नोटबंदी, GST, MSP, हिंसा, भय, धर्म, अयोध्या, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, अडाणी-अंबानी, प्रधानमंत्री और स्पीकर की चर्चा की।