spot_img

CHO अपहरण : बॉयफ्रेंड को हीरो बनाना चाहती थी लड़की…इसलिए रची कहानी…गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHBILASPURCHO अपहरण : बॉयफ्रेंड को हीरो बनाना चाहती थी लड़की...इसलिए रची कहानी...गिरफ़्तार

सक्ती। छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के अपहरण मामले में पुलिस ने महज़ 30 घंटे में ही पूरा केस सुलझा लिया है। महज़ 24 साल की कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर ने खुद ही अपने अपहरण की साजिश रची थी।

ये खबर भी देखें : बड़ी ख़बर : मुख्य सचिव अमिताभ जैन को बढ़ी ज़िम्मेदारी, इस…

इस पुरे मामलें में CHO अनुपमा जलतारे अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर उसे ही अपनी फैमली के सामने हीरो बनाना चाहती थी। पुलिस को पूछताछ में पता चला कि “अपहरण की पूरी कहानी झूठी है। महिला ने अपने प्रेमी के साथ एक होकर सारा षड्यंत्र रचा था।”

पुलिस ने बताया कि “महिला CHO अनुपमा जलतारे ने 27 जून को अपने दोस्त महेन्द्र जांगडे को कोरबा से सक्ती चौपाटी बुलाई और अपने छोटे भाई कालेश्वर को ठण्डा पानी लाने के बहाने भेज दी, जब भाई वापस आया तो वह नहीं थी।

इसके बाद महिला ने अपना फोन फ्लाइट मोड में डाल कर महेन्द्र जांगडे के नीला सफेद रंग के TVS अपाचे बाईक क्रमांक सी.जी 28 एल 0149 में बैठकर बिलासपुर निकल गई।”

इधर उसके अचानक गायब होने से भाई और परिजन परेशान थे। इसी बीच रात 9:38 बजे अनुपमा के फोन से महेन्द्र जांगडे ने महिला के भाई डेगम्बर को फोन कर 28 जून को 11 बजे तक 15 लाख रुपये की व्यवस्था करके देने की मांग की।

मांग पूरी नहीं करने पर अनुपमा को जान से मार कर बोरी में भेजने की बात कही। इतना ही नहीं, अनुपमा ने भी फोन पर अपने भाई से रोते हुए बात की।” वहीं महिला अधिकारी के भाई ने उसके दोस्त महेन्द्र को फोन किया, तो उसने भी अपहरण करने वालों की तरफ से फोन कर फिरौती की मांग करना बताया।

घर वालों के सामने प्रेमी को बनाना था हीरो…

पुलिस ने इस मामलें में कई रास्तों से जाँच पड़ताल की। जब इलेक्ट्रानिक, डिजिटल एवं मैनुवल साक्ष्य के आधार पर जाँच की कड़ियों को जोड़ा गया तब ये पाया गया कि “महेन्द्र जांगडे और अनुपमा जलतारे की प्लानिंग थी कि, अनुपमा के घर वाले 15 लाख की ब्यवस्था नही कर पायेंगे,

फिर एक दो दिन बाद महेंद्र जांगडे के साथ अपने घर जाकर परिजनों को महिला अधिकारी बताती कि महेंद्र जांगडे ने अपहरणकर्ताओ पैसा देकर उसे छुडवाया है। जिससे वह महेंद्र को घरवालों की नजरो में शादी के लिए उपयुक्त लडका साबित कर पाती। इस मामले में पुलिस ने झुठा अपहरण के लिए महेन्द्र जांगडे और महिला अधिकारी अनुपमा जलतारे पर धारा 120 (बी), 384 के तहत कार्रवाई कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।