spot_img

रिश्वतख़ोर पुलिस वाला गिरफ़्तार, धारा 307 जोड़ने मांगी थी 30 हज़ार की घुस…

HomeCHHATTISGARHरिश्वतख़ोर पुलिस वाला गिरफ़्तार, धारा 307 जोड़ने मांगी थी 30 हज़ार की...

सूरजपुर। सूरजपुर में एएसआई ने एक पीड़ित से तीस हज़ार की घुस मांगी। जिसे अब एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ़्तार कर लिया है। घुस की वज़ह भी चौकाने वाली है, ये घुस संबंधित थाने में दर्ज़ गंभीर अपराध में धारा 307 जोड़ने के एवज़ मांगी गई थी। जिसकी शिकायत पीड़ित ने एन्टी करप्शन ब्यूरो में की थी।

ये खबर भी देखें : शाला प्रवेश उत्सव : स्कूली बच्चों को मंत्री राजवाड़े ने खिलाई…

दरअसल प्रार्थी शिवमंगल सिंह, निवासी ग्राम सूरता, थाना रामानुजनगर जिला सूरजपुर ने एन्टी करप्शन ब्यूरो अंबिकापुर के कार्यालय में शिकायत की थी, कि ग्राम सूरता में प्रार्थी के भाई को टंगिया से सिर पर मारने एवं गंभीर चोट आने की घटना पर थाना रामानुजनगर में अपराध क्रमांक 93 / 2024 धारा 294, 506, 323, 34 भादवि के तहत दर्ज किया गया था। अपराध की विवेचना सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह द्वारा किया जा रहा है।

उपरोक्त अपराध में धारा 307 जोड़ने, आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं चालान करने के लिये जाँचकर्ता अधिकारी सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह द्वारा 30,000 रूपये की रिश्वत की मांग प्रार्थी से की जा रही थी। प्रार्थी रिश्वत नहीं देता चाहता था, बल्कि रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था।

ये खबर भी देखें : कलेक्टर का एक्शन, सहकारी केंद्रीय बैंक के 2 शाखा प्रबंधकों समेत…

शिकायत सत्यापन पर सही पाये जाने से ट्रेप आयोजित कर आज 26 जून 2024 को आरोपी सहायक उप निरीक्षक माधव सिंह एवं उसके सहयोगी मोहमुद्दीन जिसके माध्यम से 10,000 रूपये रिश्वत की राशि ली गई, दोनों को रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जा रही है।