spot_img

भारत आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, पीएम मोदी ने किया स्वागत

HomeNATIONALभारत आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, पीएम मोदी ने किया स्वागत

नई दिल्ली। इस महीने दूसरी बार भारत की यात्रा पर आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का शनिवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पारंपरिक स्वागत किया गया। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री का स्वागत किया। बाद में वह राजघाट गईं जहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

ये खबर भी पढ़ें : जिला अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, निरीक्षण कर व्यवस्था पर मरीजों से ली रिपोर्ट…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर शेख हसीना द्विपक्षीय वार्ता के लिए शुक्रवार को नई दिल्ली आई थीं। उन्होंने शुक्रवार शाम विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद विदेश मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से आज शाम मुलाकात कर प्रसन्नता हुई। भारत की उनकी राजकीय यात्रा करीबी और पुराने रिश्तों को रेखांकित करती है।

ये खबर भी पढ़ें : राज्य निर्वाचन आयुक्त के पद पर नई नियुक्ति, अजय सिंह होंगे नए कमिश्नर

हमारे विशेष संबंधों को और बढ़ाने के बारे में उनके मार्गदर्शन की सराहना करता हूं।” अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री हसीना पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगी। उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 9 जून को दूसरे वैश्विक नेताओं के साथ शेख हसीना भी शामिल हुई थीं।