spot_img

ऑडियो सीरीज पर बोली एक्ट्रेस नायरा, ये एंटरटेनमेंट का एक बेहतरीन जरिया

HomeENTERTAINMENTऑडियो सीरीज पर बोली एक्ट्रेस नायरा, ये एंटरटेनमेंट का एक बेहतरीन जरिया

मुंबई। सोशल मीडिया पर मशहूर एक्ट्रेस नायरा एम. बनर्जी अपने रिलेशनशिप स्टेटस को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। इस बीच वह एक्टर निशांत मलकानी के साथ ऑडियो सीरीज इंस्टा एम्पायर को लेकर चर्चाओं में है।

ये खबर भी पढ़ें : एक्ट्रेस और फैशन आइकॉन सोफी चौधरी का एयरपोर्ट लुक हो रहा वायरल…

एक्ट्रेस ने ऑडियो सीरीज में काम करने का अपना एक्सपीरियंस शेयर किया। नायरा का मानना है कि ऑडियो सीरीज में काम करने से एक्टर के विजुअलाइजेशन स्किल्स में सुधार होता है। उन्होंने ऑडियो स्टोरीटेलिंग को थेरेप्यूटिक एंटरटेनमेंट बताया।

ऑडियो सीरीज इंस्टा एम्पायर को लेकर उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विजुअल के बिना, एक्टर्स को ऑडियो फॉर्मेट में कहानी सुनाते समय इमोशन्स को जाहिर करने के लिए अपनी इमेजिनेशन को बढ़ाना चाहिए। एक्ट्रेस ने कहा, इमेजिनेशन को बढ़ाने से मन में इमेज बनाने की क्षमता मजबूत होती है।

एक्टर का काम किसी किरदार को जीवंत करना होता है। ऑडियो सीरीज के फॉर्मेट से किरदार को बखूबी और बारीकी से पेश करने के लिए ज्यादा स्पेस मिलता है। लिस्नर्स के लिए, ऑडियो सीरीज एंटरटेनमेंट का एक बेहतरीन जरिया है जो थेरेप्यूटिक है, क्योंकि वे आपको अपने दिमाग में कहानी की पिक्चर बनाने देते हैं।

ऑडियो स्टोरीटेलिंग भारतीय संस्कृति का हिस्सा है, कई घरों में आज भी माता-पिता या दादा-दादी बच्चों को सोते समय कहानी सुनाते हैं, यह एक परंपरा है। इस परंपरा ने हमारे मन में ऑडियो स्टोरीटेलिंग के प्रति प्यार को बनाए रखा है। क्या इंडियन मार्केट में ऑडियो स्टोरीटेलिंग की अपार संभावनाएं हैं ?

इस पर नायरा ने जवाब दिया, भारत में कहानी कहने की परंपरा को देखते हुए, ऑडियो सीरीज का काफी लोकप्रिय होना तय है। सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनिया भर में ऑडियो सीरीज की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने आगे बताया कि जहां विजुअल एंटरटेनमेंट की अपनी जगह है, वहीं ऑडियो एंटरटेनमेंट ज्यादा दिलचस्प है,

जो टाइम, लोकेशन, एक्सेस या एक्टिविटी की परवाह किए बिना हमारी लाइफ में फिट हो जाता है। उन्होंने कहा, फिल्मों या टीवी शो से अलग, ऑडियो सीरीज का आनंद कभी भी और कहीं भी लिया जा सकता है। अपने नए ऑडियो शो के बारे में नायरा ने कहा, इंस्टा एम्पायर एक यूनीक प्रोजेक्ट है जो मेरे द्वारा पहले किए गए किसी भी काम से अलग है।

इसकी स्क्रिप्ट में भरपूर ड्रामा, रोमांस और ट्विस्ट है। मैंने इस ऑडियो सीरीज में लीड रोल अनिका का किरदार निभाया है। वहीं, निशांत मलकानी नक्श की भूमिका में हैं।उन्होंने कहा, निशांत और मैं इस प्रोजेक्ट के लिए एक बार फिर साथ आए हैं, यह बेहद रोमांचक है। इस सीरीज का निर्माण पॉकेट एफएम द्वारा किया गया है।