spot_img

छत्तीसगढ़ का महाठग शिवा साहू गिरफ़्तार…साल भर में बनाई 1500 करोड़ की संपत्ति

HomeCHHATTISGARHBILASPURछत्तीसगढ़ का महाठग शिवा साहू गिरफ़्तार...साल भर में बनाई 1500 करोड़ की...

बिलाईगढ़। छत्तीसगढ़ के महाठग के नाम से मशहूर हो चूका शिवा साहू आखिरकार गिरफ्तार हो गया है। पुलिस ने इसे करीब 2 करोड़ रूपए की शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के नाम पर ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शिवा सहित 7 अन्य आरोपी साथियों को भी ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ये खबर भी पढ़ें : दो वन भैंसा मिलकर एक साल में खा गए 17 लाख…

शिवा साहू के खिलाफ सूबे के जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ के सरसींवा थाना में अपराध दर्ज़ है। सरसींवा पुलिस के पास सक्ति के सौरभ अग्रवाल ने 2 करोड़ रुपये की ठगी और बेलमुड़ी के गिरवर निराला ने 26 लाख रुपये की ठगी के मामलें शिवा के खिलाफ दर्ज़ कराए थे।

जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने शिवा साहू सहित 7 आरोपियों की धरपकड़ में लगी थी। अब पुलिस ने इन मामलों में शिवा साहू, उसके दोस्त सूर्यकांत साहू, रमेश साहू, दिनेश साहू, लक्ष्मीनारायण साहू और भागवत साहू शामिल को गिरफ़्तार कर लिया है।

2 करोड़ से अधिक की ठगी का है मामला

शिवा साहू के खिलाफ आरोप हैं कि उसने लोगों ने पैसे डबल करने के नाम पर धोखाधड़ी की है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि शिवा ने 30 प्रतिशत ब्याज देने का वादा किया था और कहा था कि पैसे आठ महीनों में दोगुने हो जाएंगे। उसने चार लोगों से 2 करोड़ से अधिक की ठगी की थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी शिवा को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। वहां लोगों की भीड़ ने थाने को घेर लिया था और नारेबाजी करते हुए शिवा को अपने साथ ले गए थे।

एक साल में 1500 करोड़ का मालिक

छत्तीसगढ़ का एक साधारण युवक, जिसके पिता खेती और बढ़ईगिरी का काम करते हैं, कुछ ही महीनों में अरबपति बन गया। उसके पास अपार संपत्ति हो गई। यही कारण है कि सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के रायकोना गांव और वहां के निवासी शिवा साहू चर्चा का विषय बने हुए हैं। केवल एक साल में शिवा 1500 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक बना।

ये खबर भी पढ़ें : मुख्यमंत्री विष्णुदेव से केन्द्रीय राज्य मंत्री राजभूषण ने की मुलाकात, जल जीवन मिशन पर हुई चर्चा

एक समय ऐसा था जब छत्तीसगढ़ में यह नाम अचानक सुर्खियों में आ गया था. शिवा साहू का ऐसा प्रभाव था कि लोग उनके पीछे भागते थे। सबसे आश्चर्यजनक बात यह थी कि शिवा ने यह सारी प्रसिद्धि सिर्फ एक साल में हासिल की थी। शिवा छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़-सारंगढ़ जिले के रायकोना गांव के रहने वाले हैं।