spot_img

बलौदाबाजार हिंसा : कांग्रेस का प्रदेशभर में प्रदर्शन, बैज रायपुर में सम्हालेंगे मोर्चा…

HomeCHHATTISGARHबलौदाबाजार हिंसा : कांग्रेस का प्रदेशभर में प्रदर्शन, बैज रायपुर में सम्हालेंगे...

रायपुर। बलौदाबाजार मामलें में जाँच पड़ताल के बाद अब कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर चुकी है। सूबे के तमाम जिला मुख्यालयों में कांग्रेस बलौदाबाजार हिंसा और जैत खंभ में तोड़फोड़ मामलें में एक बड़ा आंदोलन करेगी। ख़बर है कि कल यानी 18 जून को ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने धरना- प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

ये ख़बर भी देखें : बड़ी ख़बर : आज ही इस्तीफ़ा देंगे मंत्री बृजमोहन अग्रवाल…तय हुई…

राज्‍य के सभी जिला मुख्‍यालयों में धरना- प्रदर्शन किया जाएगा, इसके लिए 33 जिलों के लिए 33 प्रभारी बनाए गए हैं। रायपुर में धरना- प्रदर्शन के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज को प्रभारी बनाया गया है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत कोरिया की जिम्‍मेदारी दी गई है। सरगुजा की जिम्‍मेदारी पूर्व डिप्‍टी सीएम सिंहदेव को दी गई है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री मलकीत सिंह ने इस संबंध में सभी जिलाध्‍यक्षों को एक पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि बलौदाबाजार जिले के ग्राम-महकोनी में जैतखाम के अपमान व तोड़-फोड़ मामले में संतोषप्रद कार्यवाही न होने की स्थिति में सामाजिक संगठन द्वारा आयोजित रैली के दौरान उग्र प्रदर्शन से जिला कलेक्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित परिसर में हुयी आगजनी से सैंकड़ों की संख्या में दो-पहिया /चार-पहिया वाहनों एवं शासकीय संपत्ति को क्षति पहुंची है।

राज्य की भाजपा सरकार की नाकामियों, लचर कानून-व्यवस्था के चलते जिला मुख्यालय में इस प्रकार की घटना घटित हुयी है, जिसका परिणाम जिले के आम जनता एवं निर्दोषजन को भुगतने पर मजबूर होना पड़ रहा है। आगे ये कहा गया है कि प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है, तब से आये दिन आगजनी एवं हिंसक घटनाएं बढ़ी है।

ये ख़बर भी देखें : रिपोर्ट : बीते 10 सालों में 4 गुना बढ़ा भारतीय बैंकों…

प्रदेश की लचर कानून-व्यवस्था के खिलाफ 18 जून 2024 को प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में एक-दिवसीय धरना / प्रदर्शन आंदोलन किये जाने का निर्णय लिया है। धरना / प्रदर्शन, आंदोलन को सफल बनाने हेतु जिलेवार वरिष्ठ कांग्रेसजनों को प्रभारी नियुक्त किया गया है।