spot_img

T20 World Cup 2024 : आज के मैच में भारत की जीत की दुआ मांग रहा पाकिस्तान…

HomeSPORTST20 World Cup 2024 : आज के मैच में भारत की जीत...

मुंबई। T20 World Cup 2024 में आज भारत और अमेरिका के बीच ग्रुप-ए का एक महत्वपूर्ण मुकाबला होगा। जो भी टीम यह मैच जीतेगी वो सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगी। आज के मैच में सबसे दिलचस्प बात यह है कि

ये ख़बर भी देखें : एक्ट्रेस सोनम बाजवा ने ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री के खोले राज़, कहा-एमी के साथ…

“पाकिस्तानी टीम ही नहीं बल्कि पूरा पाकिस्तान इस मुकाबले में भारत की जीत की दुआ करेगा।”आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि आखिर ये उलटी गंगा क्यों बह रही है ? दरअसल, इसके पीछे भी पाकिस्तान का स्वार्थ है।

T20 World Cup 2024 में तीन मैचों में दो हार के साथ बाबर आजम की टीम ग्रुप-ए में तीसरे नंबर पर है। टूर्नामेंट में पाकिस्तान को धूल चटा चुकी यूएसए दो मैचों में दो जीत के साथ भारत के बाद दूसरे नंबर पर है। ऐसे में अगर पाकिस्तान को क्वालीफाई करना है, तो उसे अपना बाकी बचा एक मैच जीतना होगा, साथ ही दुआ करनी होगी कि अमेरिका अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले गंवा दे।

T20 World Cup 2024 पाकिस्तान के लिए अभी तक ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। इस टीम को सबसे बड़ा झटका यूएसए ने दिया। हालांकि, पाकिस्तान ने कनाडा को हराकर थोड़ी चैन की सांस ली थी लेकिन अब भी उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

भारत से उम्मीद लगाए बैठे पाकिस्तान के लिए राहत की बात यह है कि टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत की प्रबल दावेदार है। लेकिन न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर अमेरिका को हल्के में लेने की भूल रोहित एंड कंपनी कभी नहीं करेगी, वो भी जब यूएसए ने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को लोहे के चने चबवा दिए।

अमेरिका की टीम ने पिछले कुछ दिनों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए यह मुकाबला रोमांचक होने वाला है। T20 World Cup 2024 में आज भारत और अमेरिका के बीच यह मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम आठ बजे शुरू होगा।

ये ख़बर भी देखें : वर्ल्ड बैंक : अगले तीन साल में भारत 6.7 प्रतिशत की…

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम सुपर-8 में क्वालीफाई करने की मजबूत दावेदार है। दूसरी ओर मुश्किल स्थिति में घिरी पाकिस्तान टीम भी यही चाहेगी की टीम इंडिया हर हाल में यह मैच जीते, क्योंकि अगर यूएसए टूर्नामेंट में एक और बड़ा उलटफेर करने में सफल रही, तो पाकिस्तान की मुश्किलें और बढ़ जाएगी।