spot_img

T20 World Cup : बड़ी मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई टीम…कमिंस का सामान चोरी

HomeSPORTST20 World Cup : बड़ी मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई टीम...कमिंस का सामान चोरी

मुंबई। ICC T20 World Cup का आगाज हो चुका है। वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए बड़ी मुश्किलों के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई है।

ये ख़बर भी देखें : भारत निर्वाचन आयोग ने मानी विपक्ष की मांग, अभिषेक मनु सिंघवी…

एक ओर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस का सामान चोरी हो गया है, तो दूसरी ओर विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क ने भी कंगारू टीम की टेंशन बढ़ा दी है।

ऑस्ट्रेलिया टीम को टी-20 विश्व कप 2024 का पहला मैच 5 जून को ओमान के खिलाफ खेलना है। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया टीम वेस्टइंडीज के बारबाडोस पहुंच चुकी है। लेकिन दो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टीम के साथ बारबाडोस नहीं पहुंच सके थे।

ये दोनों खिलाड़ी मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल हैं, जिनकी फ्लाइट लेट हो गई थी, इस कारण से दोनों दिग्गजों ने लेट से टीम ज्वाइन किया। इससे ऑस्ट्रेलिया टीम को विश्व कप के मैच से पहले थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस की वाइफ ने बताया कि खिलाड़ी का सामान चोरी हो गया, जिससे वह काफी परेशान हो गए। हालांकि बाद में खिलाड़ी का सामान सही सलामत मिल गया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की ओर से IPL में खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। वो खिलाड़ी अभ्यास मैच में शामिल न होकर सीधे T20 World Cup में मैच खेलते हुए दिखाई देंगे। IPL में खेलने से कई खिलाड़ियों में थकान भी है, जिसका असर उनके प्रदर्शन पर पड़ सकता है।

ओमान से ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया को इस T20 World Cup का पहला मैच ओमान के खिलाफ 5 जून को खेलना है। इसके लिए कंगारू टीम के सभी खिलाड़ी अपनी कमर कस चुके हैं। बाकी टीमों की तरह ऑस्ट्रेलिया को भी विश्व कप में कुल 4 लीग मैच खेलना है। इसके बाद दूसरा मुकाबला 8 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। कंगारू टीम को तीसरा मुकाबला 12 जून को नामीबिया के खिलाफ और आखिरी लीग मैच 16 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है।