spot_img

Transfer : नीरज बने नारायणपुर के एडिशनल एसपी, पांच अफसर के हुए तबादले…

HomeCHHATTISGARHTransfer : नीरज बने नारायणपुर के एडिशनल एसपी, पांच अफसर के हुए...

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस में पांच एडिशनल एसपी के तबादले (Transfer) का आदेश ज़ारी हुआ है। गृह विभाग के अवर सचिव ने ये तबादले (Transfer) का आदेश ज़ारी किया है।

ज़ारी तबादले (Transfer) के आदेश के मुताबिक रायपुर में एडिशनल एसपी रह चुके साल 2005 बैच के नीरज चंद्राकर को अब नारायणपुर का एएसपी बनाया गया है। नीरज पुलिस मुख्यालय में तैनात थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : आईपीएस के तबादले, अंकिता शर्मा और अक्षय को बनाया गया सीएसपी

जयंत वैष्णव को नारायणपुर से वापस बुलाकर नीरज की जगह मुख्यालय में तैनात किया गया है।

सचिन्द्र चौबे को सुकमा एडिशनल एसपी बनाया गया है। चौबे राज्य पुलिस के 2011 बैच के अधिकारी है।

वहीं 2005 बैच के कमलेश्वर प्रसाद चंदेल को भिलाई में रेडियो एएसपी की नियुक्ति दी गई है।

वैष्णव 2009 बैच के राज्य पुलिस अधिकारी है। इधर ऋचा मिश्रा को भिलाई रेडियों से बीजापुर में एडिशनल एसपी की जिम्मेदारी सौपी गई है।

Transfer
Transfer

गौरतलब है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजयकुमार ने भी बुधवार को बस्तर संभाग के नक्सल मोर्चे पर तैनात अफसरों की बैठक ली थी। इस बैठक के ठीक बाद ये आदेश ज़ारी हुआ है। जिसे पुलिस के एक प्रशासनिक बदलाव लाने की दिशा में उठाए गए कदम के रूप में देखा जा रहा है।

इस फेरबदल में बस्तर संभाग के तीन एएसपी को बदला (Transfer) गया है। हालाँकि कल ही पुलिस महानिदेशक डी एम अवस्थी ने रायपुर जिले के अपराधों की समीक्षा करने एक बैठक ली थी। इसके पहले गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी डीजीपी समेत उच्च अधिकारीयों के साथ बैठक लेकर कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने कहा गया था।