spot_img

बड़ी ख़बर : वैधराज पद्मश्री हेमचंद माझी को मिली वाय श्रेणी की सुरक्षा, आदेश जारी

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर : वैधराज पद्मश्री हेमचंद माझी को मिली वाय श्रेणी की...

रायुपर। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा वैद्यराज पद्मश्री हेमचंद माझी को वाय श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। इस संबंध में गृह विभाग मंत्रालय महानदी भवन से आदेश जारी किए जा चुके हैं। गौरतलब है कि राज्य शासन द्वारा प्रोटेक्शन रिव्यू गुप की बैठक में हेमचंद माझी (नारायणपुर) को सुरक्षा श्रेणी प्रदान किए जाने की अनुशंसा और प्रदेश में वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य को दृष्टिगत रखते हुए, यह आदेश जारी किया गया है।

ये ख़बर भी देखें : छत्तीसगढ़ के मशहूर वैद्यराज हेमचंद मांझी ने पद्मश्री पुरस्कार लौटाने का…

दरअसल हाल ही में पद्मश्री सम्मान से सम्मानित हुए बस्तर के नारायणपुर जिले के मशहूर वैद्यराज हेमचंद मांझी ने पद्मश्री पुरस्कार लौटाने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं बैदराज मांझी ने सालों से अपने द्वारा किए जा रहे उपचार को भी बंद करने का फैसला लिया है। वैद्यराज मांझी ने बताया कि “लगातार नक्सलियों से धमकी मिलने के बाद अब वह यह कदम उठा रहे हैं।”

ये ख़बर भी देखें : CEO सुरुचि सिंह का राजनांदगांव समेत तीन जिलों में दौरा, देखा…

गौरतलब है कि रविवार देर रात छोटेडोंगर पुलिस थाने से 4 किमी दूर चमेली गांव और गौरदण्ड में दस्तक देकर दो बीएसएनएल टावर को आग के हवाले कर दिया हैं। वहीं नक्सलियों ने मौके पर कई बैनर पोस्टर भी लगाए। उनमें छोटेडोंगर के पद्मश्री वैधराज हेमचंद मांझी को आमदई खदान का दलाल बताते हुए देश से मार भगाने की धमकी दी है। जिसके बाद सरकार ने उनकी सुरक्षा के लिए तैनाती दी है।