spot_img

मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने की हनुमान जी की पूजा अर्चना, मांगी प्रदेश की खुशहाली…

HomeCHHATTISGARHमुख्यमंत्री विष्णुदेव ने की हनुमान जी की पूजा अर्चना, मांगी प्रदेश की...

रायपुर। आज मंगलवार के दिन महाबली श्री हनुमान जी की जयंती पुरे देश में मनाई जा रही है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर हनुमान जी की पूजा अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। सीएम हाउस में पंडितों ने पुरे विधि-विधान से हनुमान जी पूजा कराई।

ये ख़बर भी देखें : रायपुर लोकसभा : बेबी वॉकर, केतली, गैस–सिलेंडर, ग्लास जैसे चुनाव चिन्ह…निर्दलीय प्रत्याशियों को आबंटित

पूजा में सीएम विष्णुदेव सपरिवार पूजा में शामिल होकर पवनपुत्र से प्रदेश की खुशहाली और लोक कल्याण की कामना की। वहीं राजधानी के सभी हनुमान मंदिरों में आज सुबह से ही विशेष पूजा के बाद हनुमान जी के भजन गाए जा रहे हैं। अनेक स्थानों पर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन रखा है। कई मंदिरों में 24 घंटे की विशेष पूजा रखी गई है।

ये ख़बर भी देखें : रायपुर लोकसभा के आब्जर्वर ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण, ली जानकारी…

राजधानी रायपुर में शायद ही ऐसी कोई गली या मोहल्ला हो जहां भंडारे का आयोजन ना हो। राजधानी की सड़कों पर आज हनुमान जयंती के अवसर पर विशेष चहल-पहल दिखाई दे रही है। चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा यानी मंगलवार 23 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव है। राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के सभी शहरों में सुबह से ही हनुमान मंदिरों में लोग दर्शन और पूजन करने पहुंच रहे हैं।