spot_img

अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, यातायात प्रभावित

HomeNATIONALअयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे,...

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन पर शनिवार की रात मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी बाराबंकी जा रही थी। मालगाड़ी के हादसे का शिकार होने के कारण कई गाड़ियों की आवाजाही बाधित हो गई। अयोध्या से वाराणसी जाने वाली कई ट्रेनों को दूसरे स्टेशन पर रोक दिया गया है। इस रूट पर चलने वाली कई ट्रेनें लेट हो गई हैं।

जान-माल का नुकसान नहीं

इस घटना के बाद अयोध्या बाराबंरी लाइन, कटरा और दर्शननगर रुट पर चलने वाली ट्रेनों पर असर हुआ है। डिब्बे पटरी से उतरने की जानकारी मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एक्सीडेंट रीलीफ वैन की मदद से पटरियों से डिब्बों को हटाने का काम शुरू कर दिया गया। इस हादसे में जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

मालगाड़ी में सामान लोड नहीं था

रेलवे के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि मालगाड़ी गोरखपुर से चली थी। यह कटरा के रास्ते बाराबंकी जा रही थी। रामघाट हॉल्ट से थोड़ा आगे और अयोध्या धाम जंक्शन से कुछ दूर पीछे इसके चार डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी में सामान लोड नहीं था। सूचना मिलते ही रेलवे की ओर से मालगाड़ी के डिब्बों को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया गया।

कई ट्रेनों की आवजाही पर पड़ा असर

मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कई ट्रेनों का रुट डायवर्ट करने की नौबत आ गई है। अयोध्या धाम होते हुए विभिन्न स्टेशनों के लिए जाने वाली ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है। यह ट्रेनें अलग-अलग जगहों पर रोक दी गई हैं। ट्रैक क्लियर होने का इंतजार किया जा रहा है। लखनऊ अयोध्या पैसेंजर, अयोध्या कैंट एक्सप्रेस स्पेशल, लोकनायक एक्सप्रेस, दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस, गंगा सतलज एक्सप्रेस और कोटा एक्सप्रेस ट्रेन की आवाजाही पर असर पड़ा है।