spot_img

160 फीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, SDRF की टीम रात भर में 60 फीट खोद पाई

HomeUncategorized160 फीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, SDRF की टीम रात भर...

रीवा। रीवा के त्योंथर क्षेत्र में शुक्रवार शाम बोरवेल में गिरे 6 वर्षीय आदिवासी बच्चे को बाहर निकालने का प्रयास पिछले 14 घंटे से जारी है। रेस्क्यू टीम रातभर भर जुटी रहीं। बोरवेल के समानांतर 60 गहराई तक खुदाई की जा चुकी है। बच्चा शुक्रवार शाम साढ़े तीन बजे 160 फीट गहरे बोरवेल में गिरा था। रेस्क्यू का काम शाम करीब पांच बजे शुरू हुआ। बच्चे की नानी निर्मला का कहा, उन्हें भगान पर पूरा भरोसा है।

बच्चे पर नजर रखने बोरबेल में डाला सीसीटीवी कैमरा 

एनडीआरएफ की एक टीम वाराणसी से बुलाई गई है। एडिशन एसपी अनिल सोनकर ने बताया, पाइप के जरिए बोरवेल में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। बच्चे की स्थिति पर नजर रखने बोरवेल में सीसीटीवी कैमरा डाला गया है, लेकिन वह बच्चे के नजदीक तक नहीं पहुंच पा रहा। बोरवेल 160 फीट गहरा है, बच्चा 70 फीट की गहराई में बच्चा फंसा हुआ है। फिलहाल, सीसीटीवी में उसका मूवमेट नजर नहीं आ रहा।

बाली बीनते समय खुले बोर में गिरा मयंक

घटनाक्रम रीवा से 90 किमी दूर जनेह क्षेत्र के मनिका गांव का है। बच्चे का नाम मयंक (6) पिता विजय आदिवासी है। जनेह थाना प्रभारी कन्हैया बघेल ने बताया कि बोरबेल 160 फीट गहरा है। जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढा खुदवाकर बच्चे को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बच्चा मयंक आदिवासी गेहूं की बाली बिनने के लिए खेत गया था। जहां वह खुले पड़े बोरबेल में गिर गया।