spot_img

बीजापुर में पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़, LMG, AK-47 जैसे हथियार बरामद…

HomeCHHATTISGARHBASTARबीजापुर में पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़, LMG, AK-47 जैसे हथियार बरामद...

बीजापुर। बीजापुर के जंगल में शनिवार को पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस दौरान दोनों तरफ से ज़बरदस्त गोलीबारी हुई, इस गोलीबारी में 3 माओवादियों के मारे जाने की ख़बर है। वहीं मौके पर सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबल के जवानों को घटनास्थल से हथियार भी बरामद हुए हैं। ये पूरी घटना बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र की है।

ये ख़बर भी देखें : राजनांदगांव में 19 अभ्यर्थियों के नामांकन वैध, इस पार्टी के प्रत्याशी…

बताया जाता है कि तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुजारी कांकेर के कर्रीगुटा के जंगलों में मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे जा चुके हैं। बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। इतना ही नहीं घटनास्थल से एक एलएमजी और एक एके-47 समेत कई हथियार मिलने की भी खबर है। संयुक्त एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत यह एनकाउंटर ग्रेहाउंड और छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से किया गया है। फिलहाल जवानों के लौटने के बाद पूरा मामला और भी स्पष्ट हो जाएगी।

तेलंगाना और छत्तीसगढ़ का ज्वाइंट ऑपरेशन

लोकसभा चुनाव को देखते हुए इन दिनों सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। हाल ही में बीजापुर जिले के ही कोरचोली लेंड्रा मुठभेड़ में 13 नक्सलियों को ढेर करने के बाद आज शनिवार को ग्रेहाउंड्स और छत्तीसगढ़ पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में तीन नक्सली मारे जा चुके हैं। छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के कई बड़े नक्सली लीडर्स की मौजूदगी की सूचना पर ग्रेहाउंड्स और छत्तीसगढ़ पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया है।