spot_img

फर्जी बैलेंस शीट दिखाकर की 70 करोड़ की ठगी, शिकायत पर गिरफ्तार

HomeNATIONALफर्जी बैलेंस शीट दिखाकर की 70 करोड़ की ठगी, शिकायत पर गिरफ्तार

दिल्ली। खुद को एक फार्मास्युटिकल कंपनी के सीएमडी बताकर आरोपी ने कारोबारी को करोड़ो रुपए कमाने का सब्जबाग दिखाया और 70 करोड़ की ठगी कर ली। पीड़ित कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने और कितने लोगों से ठगी की है, इसका पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है।

पुलिस के अनुसार कारोबारी शाकिर हुसैन ने आरोप लगाया कि उन्हें 2017, 2018 और 2019 में नोवो हेल्थ केयर में पैसा निवेश करने के लिए धोखा दिया गया था। चेन्नई के मूल निवासी आरोपी रमानी कल्पपति रामचंद्रन वेंकट द्वारा कंपनी की जाली बैलेंस शीट दिखाई गई थी।

नोएडा पुलिस ने कहा कि 5 दिसंबर, 2023 को हुसैन ने सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि आरोपी ने उनकी कंपनी में निवेश के बहाने 70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।’शिकायत के आधार पर मामले में एफआईआर दर्ज की गई और मामले की जांच की गई, बुधवार को इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और तकनीकी सबूतों की मदद से वेंकट को बेंगलुरु (कर्नाटक) से पकड़ लिया गया।

आरोपी वेंकट पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 406 , 467, 468 और 471, 506 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने बताया कि मामले में आगे की जांच और कानूनी कार्रवाई चल रही है, जिसमें कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं।