spot_img

पीएम मोदी की श्रीनगर में आज जनसभा, 6400 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

HomeNATIONALपीएम मोदी की श्रीनगर में आज जनसभा, 6400 करोड़ की योजनाओं की...

दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर के श्रीनगर में विशाल रैली होने वाली है।

बीजेपी का दावा है कि कश्मीर के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी, जिसमें 2 लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे। श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में करीब 10 बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त कर दी गई है। पीएम मोदी आज 7 किलोमीटर का रोड का सफर तय करके बख्शी स्टेडियम पहुंचेंगे। उनकी रैली से पहले श्रीनगर तिरंगे और बीजेपी के झंडों से पट गया है।

बख्शी स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी बख्शी स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करके 6400 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर में छोटी सड़कों को भी सील कर दिया गया है। 24 घंटे पहले से ही स्टेडियम के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई है। कश्मीर में इतनी बड़ी जनसभा हाल-फिलहाल में नहीं देखी गई है।

श्रीनगर के कई स्कूल बंद, बोर्ड परीक्षा भी स्थगित

बता दें कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त कर दिया और पूर्ववर्ती राज्य को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था। अब ऐसे में पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर श्रीनगर में प्रधानमंत्री के दौरे वाले रास्ते में पड़ने वाले कई स्कूल बुधवार और गुरुवार के लिए बंद कर दिए गए हैं, जबकि आज होने वाली बोर्ड परीक्षाएं अगले महीने तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं।