spot_img

बीजेपी ने मिशन 370 की शुरु की तैयारी, इन सीटों पर रहेगा विशेष फोकस

HomeNATIONALबीजेपी ने मिशन 370 की शुरु की तैयारी, इन सीटों पर रहेगा...

दिल्ली। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 की लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। लोकसभा चुनाव की रणनीतियां तैयार करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में कई बैठकें की। बैठकों का उद्देश्य मिशन 370 को हासिल करने के लिए एक रणनीति तैयार करनी थी।

क्या रही बीजेपी की बैठक की मुख्य बातें:

– बीजेपी लोकसभा चुनाव में 370 सीटें जीतना चाहती है। बीजेपी नेताओं ने रणनीति बनाई कि इसे कैसे संभव बनाया जाए। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस संबंध में पार्टी के दूसरे नेताओं के विचार और सुझाव मांगे।
– राज्यवार योजनाएं: उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की गईं। इस बारे में बात की कि प्रत्येक राज्य में चुनाव के लिए कैसे तैयारी की जाए।
– छत्तीसगढ़ पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और छत्तीसगढ़ के पार्टी के कोर ग्रूप के नेता मौजूद रहे। वहीं तेलंगाना से जुड़े मुद्दे पर चर्चा के लिए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी मौजूद रहे। राजस्थान के मुख्यमंत्री – भजनलाल शर्मा भी बैठक में मौजूद रहे।
– जेपी नड्डा के निर्देश: जेपी नड्डा ने नेताओं से कहा कि वे पार्टी की ओर से किए गए विकास कार्यों को लोगों तक पहुंचाएं, खासकर उन लोगों तक जिन्हें सरकार के काम से फायदा हुआ है। पार्टी कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार द्वारा किए गए अच्छे कामों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
– 160 सीटों पर विशेष फोकस: बीजेपी नेताओं ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में चुनावी तैयारियों पर भी अलग से चर्चा की। पार्टी 160 लोकसभा सीटों पर खास ध्यान देगी। दरअसल पार्टी का मानना है कि इन 160 सीटों पर पार्टी कमजोर है और इस पर काम करने की जरूत है।