spot_img

विधानसभा में गूंजा DMF का मामला, मंत्री बोले-हमारे यहां प्रतिशत नहीं चलता

HomeCHHATTISGARHविधानसभा में गूंजा DMF का मामला, मंत्री बोले-हमारे यहां प्रतिशत नहीं चलता

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा मंगलवार को बस्तर में DMF से प्राप्त राशि का मुद्दे उठा। इस मामलें को लेकर कांग्रेस विधायक लखेश्वर बघेल ने सवाल किया।

भैयाजी ये भी देखें : बैगा परिवारों का पक्का मकान का सपना हो रहा साकार,मिल रहा “प्रधानमंत्री जनमन योजना” का लाभ

लखेश्वर बघेल ने सवाल किया “साल 2021 से 2024 तक कितनी राशि का कार्य बस्तर विधानसभा में स्वीकृत किए गए ?” मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अनुपस्थिति में मंत्री ओपी चौधरी ने जवाब देते हुए कहा कि 34 करोड़ के काम बस्तर में स्वीकृत किए गए है। राज्यस्तर से कोई काम अस्वीकृत नहीं किया गया है, शासी परिषद की बैठक लेने के निर्देश दिए गए हैं।

नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने पूछा कि “शासी परिषद की बैठक में पुराने स्वीकृत कार्य यथावत रहेंगे या फिर से निर्णय लिया जाएगा ? इस पर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि “बैठक में विधायक भी रहेंगे, उनके निर्णय से काम स्वीकृत होंगे। इस पर कांग्रेस के विधायक द्वारिकाधीश यादव ने पूछा कि हमारी बातों को कितने प्रतिशत गंभीरता से लिया जाएगा। इस पर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा की हमारे यहां प्रतिशत नहीं चलता। इस पर सदन में मौजूद विधायकों की हंसी निकल गई।”

भैयाजी ये भी देखें : Job Alert : कबीरधाम जिले के वनमंडलों में होगी वन रक्षक की सीधी भर्ती

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत ने पूछा कि अगर कलेक्टर कार्यों को निरस्त करें तो कहां शिकायत करें ? इस पर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा- मुख्यमंत्री या जिले के प्रभारी मंत्री को जानकारी दी जा सकती है। लखेश्वर बघेल ने बताया कि बस्तर कलेक्टर से 6 काम स्वीकृत हुए थे, लेकिन उसे निरस्त कर दिया। इस पर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि कलेक्टर का शासी परिषद में स्वीकृति लेना जरूरी है।