spot_img

IND vs ZIM : पांच T20 मैचों के लिए जिम्बाब्वे जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम…

HomeNATIONALIND vs ZIM : पांच T20 मैचों के लिए जिम्बाब्वे जाएगी भारतीय...

मुंबई। जिम्बाब्वे क्रिकेट और बीसीसीआई ने मंगलवार को घोषणा की कि जिम्बाब्वे जुलाई में IND vs ZIM के पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेगा। पांच मैचों की श्रृंखला 6 से 14 जुलाई तक हरारे के हरारे स्पोर्ट क्लब में होने वाली है।

भैयाजी ये भी देखें : एक्ट्रेस आयशा कांगा ने कहा-मैं अपने स्किल को निखारूंगी…

जिम्बाब्वे क्रिकेट के बयान में बताया गया है कि इस दौरे की पुष्टि जिम्बाब्वे क्रिकेट और बीसीसीआई के बीच सार्थक चर्चा के बाद हुई है, जिसका प्राथमिक उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना और दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच सहयोग की भावना को बढ़ावा देना है।

IND vs ZIM के बीच तवेंगवा मुकुहलानी ने सीरीज की घोषणा करते हुए कहा, “हम जुलाई में भारतीय टीम की मेजबानी करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। यह इस साल घरेलू मैदान पर हमारा सबसे बड़ा अंतर्राष्ट्रीय आकर्षण होगा।

भारतीय टीम के प्रभाव और खेल के प्रति समर्पण से क्रिकेट के खेल को हमेशा बहुत फायदा हुआ है और मैं एक बार फिर जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं।”

इधर BCCI के सचिव जय शाह ने कहा “बीसीसीआई ने वैश्विक क्रिकेट समुदाय में योगदान देने में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। हम समझते हैं कि यह जिम्बाब्वे के पुनर्निर्माण का दौर है और इस समय जिम्बाब्वे क्रिकेट को हमारे समर्थन की जरूरत है।”

IND vs ZIM का शेड्यूल

  • पहला टी20 मैच, 6 जुलाई
  • दूसरा टी20 मैच, 7 जुलाई
  • तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई
  • चौथा टी20 मैच 13 जुलाई
  • 5वां टी20 मैच 14 जुलाई