spot_img

महतारी वंदन योजना के फॉर्म भरने महिलाओं में होड़

HomeCHHATTISGARHमहतारी वंदन योजना के फॉर्म भरने महिलाओं में होड़

रायपुर। महतारी वंदन योजना के आवेदन भरने के लिए महिलाओं का उत्साह इन तस्वीरों में साफ नज़र आता है। आज सुबह से ही प्रदेश भर में महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालयों,आंगनवाड़ी केंद्रों और विशेष शिविरों में बड़ी संख्या में माताएं- बहनें आवेदन पत्र जमा करने पहुंच रही हैं।

महतारी वंदन योजना का लाभ लेने के लिए स्व सत्यापित स्वयं की पासपोर्ट साईज फोटो, स्थानीय निवासी के संबंध में निवास प्रमाण पत्र, राशन कार्ड या मतदाता पहचान पत्र दस्तावेज, स्वयं का एवं पति का आधार कार्ड, यदि हो तो स्वयं का एवं पति का पैन कार्ड, विवाह का प्रमाण पत्र, ग्राम पंचायत व स्थानीय निकायों द्वारा जारी किया गया प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी।

विधवा होने की स्थिति में पति का मृत्यु प्रमाण पत्र, परित्यक्ता होने की स्थिति में समाज द्वारा जारी, वार्ड, ग्राम पंचायत द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। जन्म प्रमाण पत्र कक्षा 10वीं या 12वीं की अंकसूची या स्थानांतरण प्रमाण पत्र, पैन कार्ड, मतदाता परिचय पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस से कोई एक प्रस्तुत करना होगा। पात्र हितग्राही का बैंक खाते का विवरण एवं बैंक पासबुक की छायाप्रति तथा स्व-घोषणा पत्र, शपथ पत्र प्रस्तुत करना होगा।