spot_img

पाकिस्तान में आतंकी हमला, 10 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 घायल

HomeINTERNATIONALपाकिस्तान में आतंकी हमला, 10 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 घायल

एजेंसी। 8 फरवरी से पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव से पहले सोमवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दरबार शहर के एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला हुआ है।

डॉन के मुताबिक, डेरा इस्माइल खान के चोडवान पुलिस स्टेशन पर सोमवार देर रात हुए हमले में 10 पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि छह घायल हो गए। क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (RPO) नासिर महमूद ने हताहतों की संख्या पुष्ट की है। फिलहाल हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

तड़के 3 बजे हुआ हमला

पुलिस अफसर ने कहा कि आतंकियों ने सोमवार सुबह करीब 3 बजे चोडवान पुलिस स्टेशन पर हमला किया। आतंकियों ने थाने को चारों तरफ से घेर लिया था। इसके बाद ग्रेनेड फेंके। फिर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो आतंकी भाग निकले। आतंकियों को पकड़ने के लिए शहर को सील कर दिया गया है। जगह-जगह दबिश दी जा रही है।

कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने जताया दुख

खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री रिटायर्ड जस्टिस अरशद हुसैन शाह ने हमले की निंदा की और लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। सीएम शाह ने कहा कि केपी पुलिस ने प्रांत में शांति के लिए बलिदान दिया है और ऐसे कायरतापूर्ण हमले उनका मनोबल नहीं गिराएंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार शोक संतप्त लोगों की हर संभव तरीके से मदद करेगी।

बलूचिस्तान में चुनाव आयोग के बाहर धमाका

रविवार सुबह बलूचिस्तान में इलेक्शन कमीशन के ऑफिस के बाहर भी धमाका हुआ था। पाकिस्तानी मीडिया ARY न्यूज के मुताबिक इलेक्शन कमिशन के गेट के बाहर बम फटा। धमाका किसने और क्यों किया, इस बारे में जानकारी नहीं मिली। जांच जारी है।