spot_img

कारोबारी को माड्यूलर किचन का एजेंसी दिलाने झांसा देकर 65 लाख की धोखाधड़ी

HomeCHHATTISGARHकारोबारी को माड्यूलर किचन का एजेंसी दिलाने झांसा देकर 65 लाख की...

बिलासपुर । माड्यूलर किचन का एजेंसी दिलाने झांसा देकर जालसाजों ने व्यवसायी से 65 लाख की धोखाधड़ी कर ली। व्यवसायी ने इसकी शिकायत तारबाहर थाने में की है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

मंगला के ग्रीन गार्डन कालोनी में रहने वाले मनोज केशरवानी व्यवसायी हैं। वे जमीन और पान मसाले का कारोबार करते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि 2021 में उन्होंने विज्ञापन देखकर माड्यूलर किचन की एजेंसी खोलने के लिए एडवांस इंटरनेशनल कंपनी के आफिस में फोन किया था।

वहां पर उनकी बातचीत कंपनी की मैनेजर सीमा श्रीवास्तव से हुई। व्यवसायी ने राजीव प्लाजा में एजेंसी खोलने की बात कही। इस पर कंपनी की मैनेजर ने राजीव प्लाजा में पहुंचकर जगह का निरीक्षण किया। जगह तय करने के बाद उन्होंने एजेंसी देने की बात कहते हुए 30 लाख रुपये की मांग की। इस पर व्यवसायी ने रुपये दे दिए। इसका एग्रीमेंट भी व्यवसायी को दिया गया।

इधर शोरूम तैयार कराने के बाद व्यवासायी ने सामान मांगा तो सीमा और कंपनी के डायरेक्टर यशवंत सिन्हा ने नया फैक्ट्री बनवाने की बात कहते हुए उनसे 35 लाख रुपये और मांगे। उनकी बातों में आकर व्यवसायी ने नकद 35 लाख रुपये दिए। इसके बाद भी उन्हें सामान नहीं मिल पाया। जब उन्होंने दबाव बनाया तो दो तीन लाख सामान भेज दिया। इसका बिल 25 लाख रुपये भेजा। इससे व्यवसायी को धोखाधड़ी की आशंका हुई। बाद में उन्हें पता चला कि यशवंत सिन्हा और सीमा ने मिलकर कई लोगों से जालसाजी की है।

व्यवसायी की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि आरोपित यशवंत और सीमा ने प्रदेश में कई लोगों से जालसाजी की है। उनके खिलाफ अलग-अलग थानों में जालसाजी का मामला दर्ज है। आरोपित के खिलाफ कांकेर थाने में भी जालसाजी का मामला दर्ज है। कांकेर पुलिस ने आरोपित यशवंत सिन्हा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। इसके बाद से आरोपित जेल में बंद है।