spot_img

कांग्रेस विधायक के परिसरों पर ED का छापा

HomeNATIONALकांग्रेस विधायक के परिसरों पर ED का छापा

बेंगलूरु। धन शोधन से जुड़े मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को सत्तारुढ़ कांग्रेस के एक विधायक के ठिकाने पर छापे मारे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस विधायक के.वाई. नंजेगौड़ा और उनसे जुड़ी कुछ संस्थाओं के परिसरों पर सोमवार ईडी ने छापेमारी की। ईडी की टीम ने कड़ी सुरक्षा के बीच कोलार जिले की मालूर तहसील के कोम्मनहल्ली गांव में नंजे गौड़ा के घर पर छापा मारा 61 वर्षीय विधायक कोलार जिले की मालूर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जांच के तहत मालूर और कोलार में विधायक के परिसरों और उनसे जुड़ी संस्थाओं की तलाशी ली। विधायक नंजेगौड़ा कोलार-चिकबल्लापुर जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड के अध्यक्ष भी हैं।

घर के चारों ओर की मजबूत घेराबंदी

ईडी के अधिकारियों ने नंजेगौड़ा के रिश्तेदारों के आवास, कोलार-चिकबल्लापुर मिल्क फेडरेशन कार्यालय और क्रशरों पर तलाशी ली। मिल्क फेडरेशन की भर्ती में भ्रष्टाचार के आरोपों की पृष्ठभूमि में अधिकारियों ने सुबह-सुबह नंजे गौड़ा के आवास पर छापा मारा और जांच की।

अधिकारियों ने घर को पूरी तरह अपने कब्जे में ले लिया था। घर के चारों ओर बीएसएफ जवानों ने घेराबंदी कर दी थी। कोलार के गौरीपेट में विधायक नंजे गौड़ा के ऑडिटर का कार्यालय का भी अधिकारियों ने निरीक्षण किया। कार्यालय के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे।