spot_img

राज्यपाल हरिचंदन ने अंग्रेजी में दिया अभिभाषण, भूपेश ने टोका…अंग्रेजी समझने वाले कम

HomeCHHATTISGARHराज्यपाल हरिचंदन ने अंग्रेजी में दिया अभिभाषण, भूपेश ने टोका...अंग्रेजी समझने वाले...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने अंग्रेजी में अपना अभिभाषण दिया। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष के सदस्यों ने टोकाटाकी शुरू कर दी। टोका टाकी के बिच ही राज्यपाल ने अपना अभिभाषण पूरा किया।

भैयाजी ये भी देखें : षष्ठम विधानसभा की पहली कार्यमंत्रणा समिति की बैठक शुरू, मुख्यमंत्री समेत…

अभिभाषण के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नोक-झोंक हुई। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा “माननीय राज्यपाल महोदय वैसे ही सदन में अंग्रेजी समझने वाले कम लोग है, और आप भी तकलीफ उठा रहे है। इसे पढ़ा हुआ मान लिया जाए और कॉपी लेकर हम सभी पढ़ लेंगे।”

भूपेश के ठीक इतना कहने के बाद ही राज्यपाल के अभिभाषण पर सत्ता पक्ष ने बेंच थोक कर अभिभाषण का स्वागत किया। तभी विपक्ष के सदयों ने सत्तापक्ष के सदस्यों से तंज़ कसते हुए पूछ लिया “अभी समझ में आया क्या ?” इसके आलावा सदन में अभिभाषण के दौरान विपक्ष के विधायकों ने किसान आत्महत्या का मामला उठाया।

भैयाजी ये भी देखें : सुकमा में नक्सलियों के साथ बड़ी मुठभेड़, कई माओवादियों को लगी…

उन्होंने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन उस बारे में कुछ नहीं कहा जा रहा है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन में जय-जय श्री राम और छत्तीसगढ़ महतारी की जय के नारे लगे। इसके साथ ही गुरुवार तक के लिए सदन स्थगित हो गई।