spot_img

रायपुर में भारत ने जीता दिल और मैच, CSCS पर फूटा लोगों का गुस्सा…

HomeCHHATTISGARHरायपुर में भारत ने जीता दिल और मैच, CSCS पर फूटा लोगों...

 

रायपुर। राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में भारत में शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ ही भारत ने T20 के पांच मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारत का प्रदर्शन भले ही सीरीज में और कल के मैच में शानदार रहा, लेकिन स्टेडियम पूरी तरह से खाली रहा। जिसके पीछे की वजह छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की लापरवाही और बद्दइंतजामी बताई जा रही है।

दरअसल छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने ऑनलाइन टिकट बुक होने के बाद फिजिकल टिकट लेने के लिए लोगों को घंटा इंतजार करवाया। सबसे ज़्यादा भीड़ छात्रों की टिकट जो ₹1000 की कीमत में देनी थी, उसके लिए लंबी लाइनें लगी। प्रदेश भर के तमाम जिलों से छात्र देर रात से ही अपनी बारी का इंतजार करते घंटों लाइन में खड़े रहे, लेकिन सैकड़ो छात्रों को निराशा के साथ खाली हाथ ही लौटना पड़ा। टिकट नहीं होने की बात कह कर काउंटर क्लोज कर दिया गया था। इसके अलावा सामान्य टिकट की बुकिंग भी ऑनलाइन प्रक्रिया से की गई थी। जिसकी फिजिकल टिकट लेने के लिए क्रिकेट प्रेमियों को घंटों इंतजार करना पड़ा। सैकड़ो लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने ऑनलाइन टिकट लेने के बावजूद रायपुर के इंडोर स्टेडियम में केवल लाइन देखकर ही अपना मैच नहीं देखने का फ़ैसला किया।

जरूरत से ज्यादा महंगी थी टिकट

जानकार यह भी बताते हैं कि जो टिकट की कीमत 700 से 750 रुपए है, उसे भी 3000 से 3500 हजार रुपए तक में बेचा गया।वही हजार की टिकट को 4500 से ₹5000 की कीमत में भी बेचा गया है। कॉर्पोरेट बॉक्स और अन्य टिकट के दाम भी आसमानी थे, जिसकी वजह से भी स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ उम्मीद से बेहद कम नजर आई।

जनरेटर के भरोसे करवाया मैच

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मौजूद शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय T20 मैच की मेजबानी मिली, लेकिन उसके लिए यह स्टेडियम तैयार नहीं था। शाम 7:00 बजे शुरू होने वाले मैच में पर्याप्त मात्रा में लाइट की जरूरत होती है, लेकिन स्टेडियम में बिजली ही नहीं थी, क्योंकि बिजली बिल बीते 5 सालों का 3 करोड़ 16 लख रुपए से ज्यादा बकाया है। 5 साल पहले ही इस बकाया बिल की वजह से छत्तीसगढ़ के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की बिजली काट दी गई थी। बिल सेटलमेंट नहीं होने की वजह से सप्लाई दोबारा शुरू नहीं किया गया था, ऐसे में पूरा मैच जनरेटर के माध्यम से कराया गया है। हालांकि छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अनुरोध पर बिजली विभाग ने एक अस्थाई कनेक्शन दिया था, जिससे दर्शक दीर्घा और पवेलियन के बॉक्स को कवर किया गया था।