spot_img

IND vs AUS : आईजी डांगी के हाथों में सुरक्षा की कमान, बुधवार को पहुंचेंगी दोनो टीमें

HomeCHHATTISGARHIND vs AUS : आईजी डांगी के हाथों में सुरक्षा की कमान,...

 

रायपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच राजधानी रायपुर में होने वाले मुकाबले के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई। एक तरफ छात्र जहां देर रात से ही टिकट के लिए लंबी लाइन लगाकर खड़े है, वहीं पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। रायपुर के शहीद वीर नारायण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) का तीसरा मुकाबला होगा। इस मैच में सुरक्षा का जिम्मा आइजी रतन लाल डांगी को सौंपा गया है।

जानकारी के मुताबिक क्रिकेट स्टेडियम समेत आसपास के क्षेत्रों में एक हजार से अधिक पुलिस जवानों को तैनात करने का फैसला लिया गया है। साथ ही दो आइजी, तीन डीआइजी, आठ एसपी, 16 एडिशनल एसपी, 30 डीएसपी और 80 निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के कंधों पर सुरक्षा की कमान रहेगी। वहीं स्टेडियम पहुंचने और लौटने के लिए भी ट्रैफिक प्लान भी तैयार किया गया है।

29 नवंबर को भारत और आस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीम रायपुर पहुंच जाएगी। 30 नवंबर को अभ्यास करेंगी। होटल से कड़ी सुरक्षा के बीच खिलाड़ी अभ्यास करने पहुंचे। इसके बाद एक दिसंबर की शाम सात बजे से टी-20 का रोमांच देखने को मिलेगा।

टिकट लेने दूसरे शहर से पहुंचे छात्र

इधर छात्रों के टिकट की बिक्री शुरू हो चुकी है। बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई और राजनांदगांव समेत अन्य जगहों से सैकड़ों छात्र देर रात से पहुंच कर लाइन लग गए थे। दरअसल सबसे सस्ता टिकट एक हजार रुपये का है, जो केवल स्टूडेंट्स को मिल रहा है। इसकी वजह से भारी भीड़ उमड़ी है। इसकी बिक्री आज सुबह से सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम, बुढ़ापारा रायपुर में जारी है। इसके लिए पात्र छात्रों को पहचान पत्र दिखाना होगा। साथ ही पहचान पत्र की एक फोटो कापी काउंटर में जमा करनी होगी। जिसके बाद ही उन्हें टिकट मिलेगी।