spot_img

महंगाई को लेकर खड़गे ने केंद्र पर साधा निशाना, पूछा ‘यह कैसा अमृत काल है?

HomeNATIONALमहंगाई को लेकर खड़गे ने केंद्र पर साधा निशाना, पूछा 'यह कैसा...

दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को महंगाई को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की और पूछा कि यह कैसा अमृत काल है, जहां समाज का हर वर्ग इसकी मार झेल रहा है।

हिंदी में एक ट्वीट में, खड़गे ने कहा: यह कैसा ‘अमृत काल’ है? जिसमें महंगाई ने जनता को गरीब बना दिया। हाल ही में प्रकाशित कुछ हालिया रिपोर्टों में कहा गया है कि देश के 74 प्रतिशत लोग स्वस्थ आहार नहीं ले सकते।

पिछले 5 वर्षों में आम थाली की कीमत 65 प्रतिशत बढ़ गई है और 200 रुपये की सब्सिडी के बावजूद, उज्ज्वला योजना के चार लाभार्थियों में से एक ने पिछले साल शून्य या केवल एक एलपीजी सिलेंडर रिफिल कराया।

सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, बड़े पैमाने पर लूट, फिर मामूली चुनावी छूट से काम नहीं चलेगा. मोदी सरकार द्वारा लागू की गई महंगाई की मार देश के हर वर्ग को झेलनी पड़ रही है, इसलिए जनता को रोज नए-नए जुमले परोसे जा रहे हैं। कमरतोड़ महंगाई असली मुद्दा है और हम भारत के लोग इस पर सवाल उठाते रहेंगे। बीजेपी की पैदा की गई महंगाई को हराकर भारत जीतेगा।

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक समाचार रिपोर्ट भी संलग्न की। उनकी यह टिप्पणी आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों के बीच आई है। कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधती रही है।