spot_img

छत्तीसगढ़ में सुबह-सुबह ED-IT अधिकारी साक्रिय, IAS रानू साहू, कमिश्नर पांडेय के यहां जाँच जारी

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में सुबह-सुबह ED-IT अधिकारी साक्रिय, IAS रानू साहू, कमिश्नर पांडेय के...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सुबह-सुबह ED-IT अधिकारी सरकारी अफसरों, ठेकेदारों, कांग्रेस नेताओ के घरो में जाँच कर रहे है। आयकर टीम ने आज सुबह आईएएस अफसर रानू साहू, किरण कौशल, सुनील रामदास अग्रवाल के यहां छापे मारी शुरू कर दी है। यह सारी कार्रवाई, नान और मार्कफेड में पीडीएस घोटाले के सिलसिले में चल रही है।

भैयाजी यह भी देखे: नगोपा में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.6 रही तीव्रता

सूत्रों के अनुसार जिन लोगों के यहां से जमीन खरीदी के दस्तावेज मिले हैं, उनके द्वारा कैश में जमीन खरीदने की जानकारी आईटी अफसरों के हाथ लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक लोहा कारोबार से जुड़े उद्योगपतियों तथा रेलवे ठेका से जुड़े ठेकेदारों द्वारा हवाला से लेन-देन करने की जानकारी आईटी अफसरों के हाथ लगी है। इन लोगों द्वारा कच्चे में लेन-देन की राशि हवाला के माध्यम से ट्रांजेक्शन करने की जानकारी आयकर अफसरों को मिली है। छापे की कार्रवाई की जद में छत्तीसगढ़ राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रूंगटा भी आए हैं। अब तक की छापे की कार्रवाई में आईटी की टीम ने दो करोड़ रुपए बरामद की है। इनमें से 40 लाख रुपए सीज किया है।

ED ने कमिश्नर के घर मारी रेड

नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडेय के घर पर ईडी ने छापेमारी की है। 5 सदस्यीय टीम सुबह 5 बजे से दस्तावेजों की छानबीन कर रही है। टीम दिल्ली से फ्लाइट से पहुंचे रायपुर पहुंची इसके बाद रायपुर से कोरबा। ईडी की 5 सदस्यीय टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी आए हुए हैं जो घर के अंदर और बाहर तैनात हैं।

ED ने कमिश्नर के घर मारी रेड