spot_img

पीएम मोदी के फ्रांस दौरे पर, राष्ट्रपति मैक्रों के साथ करेंगे डिनर, पढ़े मिनट टू मिनट कार्यक्रम

HomeNATIONALपीएम मोदी के फ्रांस दौरे पर, राष्ट्रपति मैक्रों के साथ करेंगे डिनर,...

दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी (PM NARENDRA MODI) दिल्ली से पेरिस के लिए रवाना हुए। वे भारतीय समयानुसार शाम करीब 4 बजे पेरिस पहुंचेंगे। जहां ओरली हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) गुरुवार सुबह फ्रांस और यूएई की आधिकारिक यात्रा के लिए भारत से रवाना हुए। वह फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के आधिकारिक निमंत्रण पर 13 से 14 जुलाई तक फ्रांस का दौरा कर रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखें : राहुल गांधी का समर्थन: कांग्रेस का मौन सत्याग्रह थोड़ी देर में, CM बघेल भी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI)  चीफ गेस्ट के रूप में बैस्टिल दिवस समारोह में भाग लेंगे। वह राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और अन्य फ्रांसीसी गणमान्य व्यक्तियों के साथ सार्थक चर्चा करेंगे। वह भारतीय प्रवासियों, भारतीय और फ्रांसीसी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और प्रमुख फ्रांसीसी हस्तियों के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत करेंगे। फ्रांस रवाना होने से पहले, पीएम मोदी ने एक बयान में कहा कि वह फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिलने और दोनों देशों के बीच साझेदारी को आगे बढ़ाने पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हैं।

पीएम मोदी का क्या है शेड्यूल?

  • 7:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी सीनेट पहुंचेंगे और सीनेट के अध्यक्ष गेराड लार्चर से मुलाकात करेंगे।
  • 8:45 बजे, PM मोदी फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिज़ाबेथ बोर्न के साथ बैठक करेंगे।
  • रात करीब 11 बजे प्रतिष्ठित ला सीन म्यूजिकल में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।
  • रात 12:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों द्वारा आयोजित एक निजी रात्रिभोज के लिए एलिसी पैलेस पहुंचेंगे।

फ्रांस यात्रा के बाद UAE जाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी दो दिवसीय फ्रांस यात्रा पूरी करने के बाद लौटते हुए 15 जुलाई को अबू धाबी की यात्रा करेंगे। जहां वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नह्यान के साथ ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, रक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों पर द्विपक्षीय संबंधों को आगे ले जाने के लिए वार्ता करेंगे। ।”