spot_img

NSA अजीत डोभाल आज ब्रिटेन के समकक्ष से करेंगे मुलाकात

HomeNATIONALNSA अजीत डोभाल आज ब्रिटेन के समकक्ष से करेंगे मुलाकात

एजेंसी। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ( AJEET DOBHAL) शुक्रवार को दिल्ली में अपने यूके समकक्ष टिम बैरो से मुलाकात कर सकते हैं। दोनों के बीच यह मुलाकात इस साल की दूसरी मुलाकात है, इससे पहले दोनों ने 30 मार्च को अनौपचारिक मुलाकात की थी। यह हाई-प्रोफाइल बैठक लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले और विरोध प्रदर्शन के कुछ दिनों बाद हुई।

भैयाजी यह भी देखे: PM देंगे प्रदेश को सौगात, मंच में बैठे है CM भूपेश के साथ, देखे LIVE …

इससे पहले, 19 मार्च को लंदन में खालिस्तान समर्थक ( AJEET DOBHAL) एक प्रदर्शनकारी भारतीय उच्चायोग की बालकनी पर चढ़ गया था और भारतीय ध्वज को उतार दिया था। भारत ने ब्रिटेन के अधिकारियों से इस कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए इस मामले पर कड़ा विरोध दर्ज कराया था।

क्यों मानी जा रही बैठक अहम

बता दें कि पिछले कुछ दिनों ( AJEET DOBHAL) से खालिस्तान समर्थक कनाडा, अमेरिका और ब्रिटेन में एक्टिव हो गए हैं। कुछ दिन पहले बड़े नेता हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में हत्या कर दी गई थी जिसके बाद वो भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि भारतीय राजनयिकों के इशारे पर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। इसी बीच भारतीय NSA अजित डोभाल की ब्रिटेन के NSA टिम बैरो के साथ मुलाकात होने जा रही है जिसे काफी अहम माना जा रहा है।

कुछ दिन पहले ब्रिटेन स्थित खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के चीफ और अलगाववादी अमृतपाल सिंह के हैंडलर अवतार सिंह खांडा की 15 जून को बर्मिंघम के एक अस्पताल में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जिसे खालिस्तान आंदोलन को लगने वाला बड़ा झटका माना गया था।