spot_img

महंगाई को लेकर आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, पीएम के नाम सौपा ज्ञापन

HomeCHHATTISGARHमहंगाई को लेकर आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, पीएम के नाम सौपा...

रायपुर। देश व प्रदेश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ आज, गुरुवार को आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं ने सभी जिलों में प्रदर्शन करते हुए पीएम और सीएम के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

भैयाजी ये भी देखें : इंदिरा प्रियदर्शिनी बैंक घोटाला : उमेश सिन्हा से लेन-देन करने वालों…

आप प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा, अनाज से लेकर सब्जियों के दाम में जिस तरह से बेतहाशा वृद्धि हो रही है, उससे आम जनमानस काफी परेशान है।

हर परिवार को बढ़ती महंगाई से अतिरिक्त भार पड़ रहा है। टमाटर और अन्य सब्जियों की कीमत में बढ़ोतरी होने से आम जनता परेशान है। महंगाई ने आज साधारण परिवार का कमर ही तोड़ दिया है। खाने-पीने से लेकर हर चीजों में रोजाना बढोत्तरी हो रही है। अब एक साधारण परिवार के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है।

कोमल हुपेंडी ने कहा, बीजेपी के सरकार में लगातार महंगाई बढ़ रही है। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। गरीब परिवार गुजारा नहीं कर पा रहा है। आम जनता महंगाई से त्रस्त और परेशान है। आलम यह है कि टमाटर 120, हरा धनिया 200, अदरक 320, करेला 120 रूपए किलो बिक रहा है।

केंद्र की मोदी सरकार को गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों की कोई चिंता नहीं है। डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दाम बढ़ाकर सरकार ने जनता के घरेलू बजट को बिगाड़ दिया है। लेकिन इस पर न तो बीजेपी के नेता कुछ बोल रहे हैं और न भी कांग्रेस के नेता।

मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल

कोमल हुपेंडी ने कहा कि भाजपा सरकार की पूंजीपरस्त और गलत नीतियों के कारण महंगाई नियंत्रण से बाहर चली गई है। मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। झूठे वादे कर सरकार में आई बीजेपी न महंगाई रोक पाई न बेरोजगारी कम कर पाई है। 2014 में बीजेपी ने बहुत हुई महंगाई की मार-अबकी बार मोदी सरकार जैसे कई होर्डिंग्स-बैनर लगाई थी, लेकिन 2014 से लेकर 2023 तक लगातार महंगाई बढ़ती गई। पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर का के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

चावल, आटा, सब्जी सब कुछ महंगा

हुपेंडी ने कहा, बीजेपी सरकार में दाल, चावल, आटा, तेल और सब्जी सब कुछ महंगी हो गई है। लोगों को दो वक्त की रोटी मिलना मुश्किल हो गया है, लेकिन सरकार जनसरोकारों से पूरी तरह से आंख बंद कर बैठी है। महंगाई को लेकर बीजेपी सांसदों को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जनता को महंगाई से राहत दिलाने की मांग करना चाहिए। लेकिन जनता की समस्याओं से न तो बीजेपी और न कांग्रेस का कोई सरोकार है।

भैयाजी ये भी देखें : रायपुर पुलिस की अपील : पीएम मोदी की सभा में चाहिए…

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री साढ़े चार साल बाद छत्तीसगढ़ आ रहे हैं, उनका स्वागत है, लेकिन उम्मीद है कि प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत देने का भी काम करेंगे। उन्होंने कहा, आज आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के सभी जिलों में ज्ञापन सौंपते हुए महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री से मांग है कि जनता को महंगाई से राहत दें।