spot_img

राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन ने राजभवन में सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगाया बैन, कपड़ा या जूट का थैला होगा इस्तेमाल

HomeCHHATTISGARHराज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन ने राजभवन में सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगाया बैन,...

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस (RAIPUR NEWS) के अवसर पर राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजभवन में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए। राजभवन में उपयोग होने वाली किसी भी सामग्री के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक के स्थान पर कपड़े के थैले या जूट के थैले इस्तेमाल किए जाए।

प्लास्टिक सबसे बड़ी चुनौती: हरिचंदन

राज्यपाल हरिचंदन ने कहा कि विश्व के सामने प्लास्टिक (RAIPUR NEWS) से हो रहा प्रदूषण सबसे बड़ी चुनौती है। हम सबको सक्रिय रूप से इस इसका उपयोग कम करने और प्लास्टिक प्रदूषण को कम करने के लिए हम सबको अपना माइंड सेट बदलना होगा और जब भी बाजार जाएं तो अपने साथ कपड़े का या जूट का थैला अवश्य ले जाएं। प्रकृति हम सबका संरक्षण करती है। अतः प्रकृति को बचाए रखने के लिए छोटे- छोटे कदम आवश्यक हैं।

भैयाजी यह भी देखे: टेंट लगाने रायपुर में युवक की चाकू मारकर हत्या, पुरानी रंजिश में दिया वारदात को अंजाम

राज्यपाल ने की लोगों से अपील

राज्यपाल ने प्रदेश वासियों सहित देशवासियों (RAIPUR NEWS) से अपील की है कि आज से सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का प्रण लें और इस धरती को और बेहतर बनाने के लिए एकजुट होकर प्रयास करें। हरिचंदन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजभवन में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए। राजभवन में उपयोग होने वाली किसी भी सामग्री के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक के स्थान पर कपड़े के थैले या जूट के थैले इस्तेमाल किए जाएं।