spot_img

हिंसा के बीच राहुल का दौरा जारी, कांगपोकपी में तीन दंगाइयों की मौत

HomeCHHATTISGARHहिंसा के बीच राहुल का दौरा जारी, कांगपोकपी में तीन दंगाइयों की...

इंफाल। मणिपुर के कांगपोकपी जिले में गुरुवार सुबह सुरक्षाकर्मियों (MANIPUR HINSA) के साथ गोलीबारी में घायल हुए तीन संदिग्ध दंगाइयों की मौत हो गई है। गोलीबारी में कम से कम पांच लोग घायल भी हो गए। सेना ने बताया कि हथियारबंद दंगाइयों ने हरओथेल गांव में बिना उकसावे के गोलीबारी की थी। दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अपने मणिपुर दौरे के दूसरे दिन हिंसा प्रभावित इलाकों में जाकर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: नंद कुमार साय को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

जवानों ने की जवाबी कार्रवाई

सेना ने कहा कि सुरक्षा बलों के जवानों ने स्थिति से निपटने (MANIPUR HINSA) के लिए बेहतर तरीके से जवाब दिया। उन्होंने बताया कि माना जा रहा है कि एक अन्य दंगाई भी मारा गया है, लेकिन शव अभी तक नहीं निकाला जा सका है, क्योंकि घटनास्थल पर रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है।

इंफाल से मोइरांग रवाना हुए राहुल

मणिपुर के दो दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (MANIPUR HINSA) आज सुबह इंफाल से मोइरांग पहुंच गए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र के मुताबिक, वह राहत शिविरों का दौरा कर रहे हैं और वहां प्रभावित लोगों से बातचीत कर हाल जान रहे हैं। बाद में राहुल इंफाल लौटेंगे और समान विचारधारा वाले 10 पार्टी नेताओं, यूनाइटेड नागा काउंसिल (यूएनसी) के नेताओं और नागरिक समाज संगठन के सदस्यों से मिलेंगे।

LIVE: मणिपुर में नेताओं से भी मिलेंगे राहुल, मोइरांग के लिए रवाना monsoon  updates live manipur violence rahul gandhi visit pm narendra modi ucc  weather in hindi breaking news-national news

अतिरिक्त सुरक्षा बलों की हो चुकी तैनाती

कांगपोकपी में हिंसा के बाद सेना के जवानों की (MANIPUR HINSA) संख्या बढ़ा दी गई है। सेना का कहना है कि दंगाई बिना उकसाए गोलीबारी कर रहे हैं, जिसका जवाब दिया गया है। मणिपुर में बीते एक महीने से हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। दंगाइयों और सेना के जवाबी हमले में अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है। आज भी कांगपोकपी में गोलीबारी की घटना सामने आई है।

Manipur Crisis LIVE: राहुल गांधी का मोइरांग दौरा रद्द, चुराचांदपुर से वापस  इम्फाल लौटे कांग्रेस नेता Rahul Gandhi violence hit Manipur visit bjp n  biren singh congress live Updates ...