spot_img

यूनिफाइड कमांड की बैठक के बाद बोले सीएम, नक्सलवाद पर लगा अंकुश

HomeCHHATTISGARHयूनिफाइड कमांड की बैठक के बाद बोले सीएम, नक्सलवाद पर लगा अंकुश

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यूनिफाइड कमांड की एक महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक में मुख्यमंत्री के आलावा सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, डीजीपी अशोक जुनेजा समेत सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, आईबी के अधिकारी मौजूद रहे।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम पर हाईकोर्ट ने…

तक़रीबन 2 घंटे की इस मैराथन बैठक में नक्सल ऑपरेशन और आने वाले विधानसभा चुनाव के शांतिपूर्ण संचालन सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई है।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि “यूनिफाइड कमांड की बैठक में आज अधोसंरचना से जुड़े विषयों और सरकार की योजनाओं पर चर्चा हुई। इसके साथ ही माओवाद प्रभावित इलाकों को लेकर भी कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई है।”

सीएम ने कहा कि “नक्सल गतिविधियों में कमी आई है, 75 नए कैम्प खुले। अबूझमाड़ के अंदर तक सरकार की पहुंच हुई है, ढाई लाख किलोमीटर तक की सड़के बस्तर के इलाके में बनी है, 34 बड़े पुल-पुलिया बने हैं, नक्सलवाद पर अंकुश लगा है।”

सीएम बघेल ने आगे कहा कि “चुनाव के मद्देनजर नक्सल प्रभावित इलाके में फोर्स को अलर्ट किया गया। उसकी व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश जारी किए गए है। आदिवासियों का दिल हमने जीता है। वन विभाग के अधिकारी और पुलिस के साथ आदिवासियों का अब तालमेल बेहतर हुआ, बंद स्कूल खुले है, स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं का विस्तार हुआ है।”

बस्तर में हर जनप्रतिनिधि को पूरी सुरक्षा

भाजपा द्वारा उठाए जा रहे टारगेट किलिंग और बस्तर में जनप्रतिनिधियों के सुरक्षा से जुड़े एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब दिया है। सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कहीं कोई टारगेट किलिंग नहीं हो रही है।

भैयाजी ये भी देखे : कांकेर में लगातार दो दिनों से बारिश, 45.9 मिलीमीटर वर्षा दर्ज

भाजपा को विश्वास नहीं तो केंद्रीय एजेंसी से जांच करा लें। बस्तर के अंदर हर जनप्रतिनिधि को पूरी सुरक्षा है। नेताओं को रैली या दौरा करने के दौरान पुलिस को साथ रखने का भी निर्देश है।