spot_img

यूनिफाइड कमांड की बैठक में शामिल होंगे CM भूपेश

HomeCHHATTISGARHयूनिफाइड कमांड की बैठक में शामिल होंगे CM भूपेश

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) आज यूनिफाइड कमांड की बैठक में शामिल होंगे। रायपुर के सिविल लाइन स्थित न्यू सर्किट हाउस में होने वाली इस बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

भैयाजी यह भी देखे: दिव्यांगों को वाहन खरीदी पर मिलेगी 10 प्रतिशत छूट, आटोमोबाइल्स डीलरों को भेजा आदेश पत्र

बैठक में पैरामिलिट्री फोर्सेस और स्टेट पुलिस के बीच समन्वय (CM BHUPESH BAGHEL)  को लेकर चर्चा होगी। बैठक में नक्सल इलाकों में सड़क, पुल जैसे विकास के कार्यों को आगे बढ़ाने पर भी जोर दिया जाएगा। साथ ही बेहद अंदरूनी इलाकों में संचार के साधन, स्कूल,अस्पताल और बिजली जैसी जरूरतों को लेकर बातचीत होगी।

चर्चा की संभावना

बस्तर में इस वक्त छत्तीसगढ़ पुलिस ऑपरेशन मानसून (CM BHUPESH BAGHEL)  चला रही है। बारिश में फोर्स का मूवमेंट बंद होने की वजह से नक्सलियों के पास तैयारी का मौका होता था लेकिन ऑपरेशन मानसून के तहत पुलिस के जवान बारिश में भी सर्चिंग में निकलेंगे और DRG, STF और पैरामिलिट्री फोर्स की टीम जॉइंट ऑपरेशन अंदरूनी इलाकों में चलाएगी। ऐसे में यूनिफाइड कमांड की बैठक में ऑपरेशन मानसून को लेकर बेहतर तालमेल बनाने की कोशिश की जाएगी।