spot_img

15 से 17 जून तक “राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन”: पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष महंत हुए शामिल

HomeCHHATTISGARH15 से 17 जून तक “राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन”: पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष...

रायपुर। मुंबई में 15 से 17 जून, 2023 तक भारत के पहले ’’राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन’’ (RASTRIY VIDHAYAK SAMMELAN) का आयोजन किया गया है। इस सम्मेलन के पहले दिन छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भाग लिया।

निर्देश : जो कर्मचारी NPS में बने हुए वो भी भेजे जिला कोषालयों में जानकारी

नवीन भारत के निर्माण, विकास की (RASTRIY VIDHAYAK SAMMELAN) परिकल्पना को राजनीति के माध्यम से सफल और साकार करनें के उद्देश्य से, एमआईटी के तत्वाधान में भारतीय विधायक सम्मेलन का देश में प्रथम बार आयोजन, मुम्बई में किया गया है। दिनांक 15 जून को सम्मलेन के परिचयात्मक बैठक में देश के समस्त विधान मंडल के अध्यक्षो का स्वागत करते हुए सम्मेलन के उद्देश्यों से अवगत कराया गया तथा आने वाले 3 दिनों में होने वाले बैठकों की जानकारी देते हुए पूरे दिवसों में सभी की उपस्थिति के लिए निवेदन किया गया।

"National Legislators Conference" from 15 to 17 June

विस अध्यक्ष महंत ने किया ये आह्वान

इसके अलावा इस बैठक में अध्यक्ष छत्तीसगढ़ विधान सभा डॉ. चरणदास महंत (RASTRIY VIDHAYAK SAMMELAN) ने अपने सम्बोधन में देश के समस्त अध्यक्षों से आव्हान किया कि वे एक मंच पर आते हुए देश के विकास में अग्रसर हों। उक्त सम्मेलन के दौरान जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर मुंबई में आयोजित द्वितीय सत्र में देश की विधानसभा/विधान परिषद के अध्यक्ष/सभापति, उपाध्यक्ष/उपसभापति, विधायकगण एवं समस्त विधान मंडलों/विधान परिषदों के सचिव एवं सूचना/मीडिया अधिकारी सम्मिलित हुए। इस दौरान विधान सभा सचिव दिनेश शर्मा भी राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन में सम्मिलित हुए ।